आंध्र प्रदेश

पीएम मोदी ने केमिकल यूनिट में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त

Kunti Dhruw
14 April 2022 12:01 PM GMT
पीएम मोदी ने केमिकल यूनिट में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आंध्र प्रदेश के एलुरु स्थित एक रसायन इकाई (केमिकल यूनिट) में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आंध्र प्रदेश के एलुरु स्थित एक रसायन इकाई (केमिकल यूनिट) में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की. प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट किया, "आंध्र प्रदेश के एलुरु स्थित एक रसायन इकाई में दुर्घटना के कारण हुई लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में एक रासायनिक कारखाने में भीषण आग और रिएक्टर विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा बुधवार देर रात मुसुनुरु मंडल के अक्कीरेड्डीगुडेम गांव में पोरस लैबोरेटरीज प्लांट में हुआ. हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. मरने वालों में चार बिहार के रहने वाले हैं. घायलों को विजयवाड़ा के सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है.
कथित तौर पर हुए गैस रिसाव के बाद प्लांट की यूनिट-4 में लगी आग पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ की मदद से दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे तक मशक्कत की. हादसे के वक्त प्लांट में 100 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे और जोरदार धमाका सुनकर वे दहशत में आ गए. संयंत्र फार्मास्युटिकल इंटरमिडियेट्स बनाती है. हादसे में बचे कई लोगों ने आरोप लगाया है कि कंपनी की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta