आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के तिरुमाला के वन क्षेत्र में लगी भीषण आग

Bharti sahu
13 April 2022 8:33 AM GMT
आंध्र प्रदेश के तिरुमाला के वन क्षेत्र में लगी  भीषण आग
x
वन अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला के वन क्षेत्र में भीषण आग लग गई।वन परिक्षेत्र के अधिकारियों के अनुसार आग तेजी से पहले घाट रोड पर हाथी मेहराब के पास वन क्षेत्र में फैली।

वन अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला के वन क्षेत्र में भीषण आग लग गई।वन परिक्षेत्र के अधिकारियों के अनुसार आग तेजी से पहले घाट रोड पर हाथी मेहराब के पास वन क्षेत्र में फैली। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों को जंगल की आग के पीछे लाल चंदन तस्करों का हाथ होने का शक था।सूचना मिलने के बाद तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए।

इस बीच वन क्षेत्र में घना धुंआ छाया रहा। आग पर काबू पाने में विभाग को करीब 8 घंटे का समय लगा।तिरुपति से मिली एक अन्य घटना में मंगलवार को तिरुमाला मंदिर में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। कथित तौर पर, घटना में कम से कम तीन लोग घायल हो गए।
बताया गया कि घटना के वक्त सर्वदर्शन के टिकट बिक रहे थे। सर्वदर्शन टिकट लेने के लिए तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ धर्मस्थल परिसर स्थित टिकट काउंटर पर जमा हो गई। इससे काउंटर पर भगदड़ जैसी स्थिति बन गई।
तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के पीआरओ रवि कुमार ने कहा कि तीर्थयात्रियों को बिना टिकट के दर्शन के लिए तिरुमाला मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति देकर स्थिति को जल्द ही नियंत्रण में कर लिया गया।
"तिरुपति में तीन टोकन काउंटरों पर भारी भीड़ थी। हालांकि, भीड़ को देखते हुए, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने तीर्थयात्रियों को सीधे दर्शन के लिए तिरुमाला के डिब्बों में जाने की अनुमति देने का फैसला किया। स्थिति अब सामान्य है, "पीआरओ कुमार ने कहा।विकास के बाद, टीटीडी ने रविवार तक वीआईपी दर्शन रद्द करने की घोषणा की है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta