आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश में नेता की मौत पर माओवादियों ने किया विरोध, यात्रियों को उतारकर बस में लगा दी आग

Kunti Dhruw
25 April 2022 10:27 AM GMT
आंध्र प्रदेश में नेता की मौत पर माओवादियों ने किया विरोध, यात्रियों को उतारकर बस में लगा दी आग
x
आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू जिले में वरिष्ठ कमांडर नर्मदक्का की मौत के विरोध में माओवादियों ने एक यात्री बस में आग लगा दी।

आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू जिले में वरिष्ठ कमांडर नर्मदक्का की मौत के विरोध में माओवादियों ने एक यात्री बस में आग लगा दी। घटना छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोंटा से 15 किलोमीटर दूर कोटूर में हुई. बस हैदराबाद से ओडिशा जा रही थी। प्रदर्शनकारियों ने बस में आग लगाने से पहले सभी यात्रियों को उतार दिया। माओवादियों ने वरिष्ठ माओवादी कमांडर नर्मदक्का की मौत को लेकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बंद का आह्वान किया है। उनका आरोप है कि लापरवाही के कारण उनकी मौत हुई है।

नर्मदक्का की मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उसे और उसके पति किरण को 2019 में गिरफ्तार किया गया था। वह 65 मामलों में वांछित थी। रविवार शाम को नक्सलियों ने तेलंगाना की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के बीजापुर के चिंतावागु कैंप से गश्त पर निकले सुरक्षा बलों को भी निशाना बनाया. माओवादियों ने सुरक्षा बलों पर 6-7 यूबीजीएल फायरिंग की, जिसका सफलतापूर्वक जवाब दिया गया और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस बीच, पश्चिम बंगाल के बांकुरा में माओवादी होने के संदेह में दो छात्रों को हिरासत में लिया गया है। उनकी पहचान विश्व भारती के पूर्व छात्र टीपू सुल्तान और अर्कदीप गोस्वामी के रूप में हुई है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta