आंध्र प्रदेश

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

Kunti Dhruw
22 Jan 2022 8:39 AM GMT
मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार
x
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी दी गई।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करके उस शख्स को गिरफ्तार किया है। सीआईडी साइबर क्राइम विंग ने उक्त शख्स को पकड़ा है जो सोशल मीडिया पर सीएम को मारने की धमकी दिया था। पुलिस उससे पूछताछ भी कर रही है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार व्यक्ति आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम के मूल निवासी और हैदराबाद में बिक्री प्रतिनिधि के रूप में काम करने वाले राजपालम फनी को गिरफ्तार किया। एसपी, सीआईडी साइबर क्राइम, जीआर राधिका ने बताया कि उन्होंने आरोपी के खिलाफ शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

बता दें, यह शिकायत 16 जनवरी को आरोपी के एक ट्वीट को लेकर की गई थी। कन्नाभाई ने फर्जी ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को गाली देते हुए सिलसिलेवार ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने मुख्यमंत्री को मारने के लिए धमकी दी। राज्य जगन सेवा दल के उपाध्यक्ष माइलम श्रीकांत की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, तिरुपति पुलिस ने 17 जनवरी को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।
बाद में आरोपी ने ट्वीट को डिलीट कर दिया और ट्विटर अकाउंट को डीएक्टिवेट कर दिया। उसने अपना मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर लिया। हालांकि पुलिस ने आईपी एड्रेस की मदद से उसकी पहचान कर उसे हिरासत में ले लिया। आरोपी ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि वह जन सेना पार्टी का समर्थक और पार्टी नेता और अभिनेता पवन कल्याण का प्रशंसक है।
पुलिस ने कहा कि "सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करते समय लोगों को सावधान रहना चाहिए। ऐसा मत सोचो कि आप एक नकली अकाउंट बनाकर कुछ ट्वीट या पोस्ट कर सकते हैं और पोस्ट को हटाकर, अकाउंट को निष्क्रिय करके और मोबाइल फोन को बंद करके बच हो सकते हैं। सीआईडी साइबर क्राइम विंग के पास आपको ट्रेस करने के लिए नए तकनीकी उपकरण हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta