आंध्र प्रदेश

एपी के कराटे बच्चे ने स्वर्ण पदक जीतने के लिए पंच पैक किया

Tulsi Rao
25 Sep 2022 4:53 AM GMT
एपी के कराटे बच्चे ने स्वर्ण पदक जीतने के लिए पंच पैक किया
x

जनता से रिश्ता एब्डेस्क। 14 साल का तिरुपति का यह लड़का कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाला दक्षिण भारत का पहला खिलाड़ी बन गया है। कार्तिक रेड्डी अरबंडी 7 से 12 सितंबर तक ब्रिटेन के बर्मिंघम में आयोजित मेगा इवेंट के 10वें संस्करण में भारतीय कराटे टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कुमाइट इवेंट अंडर-16 और 70 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।

104 सदस्यों वाली भारतीय टीम ने तीन स्वर्ण, छह रजत और 14 कांस्य पदक जीते। भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच कीर्तन कोंडरू ने कार्तिक रेड्डी के प्रदर्शन की सराहना की। 14 वर्षीय का जन्म और पालन-पोषण तिरुपति में हुआ था। उन्होंने अपनी कराटे यात्रा अपने गृहनगर में बिताए प्रारंभिक वर्षों के दौरान शुरू की और पेशेवर प्रशिक्षण शुरू किया जब वे भारतीय कराटे टीम के कोच कीर्तन कोंडरू के अधीन हैदराबाद चले गए, जब वे कक्षा 6 में थे।
कार्तिक रेड्डी ने कहा, "तिरुपति से हैदराबाद जाने से मुझे कोच कीर्तन कोंड्रू के मार्गदर्शन में एक पेशेवर कराटे खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में मदद मिली।" "मैंने अपने फाइनल, सेमीफाइनल और शुरुआती खेलों में साइप्रस, स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका के प्रतिभागियों का सामना किया है। मेरे सभी विरोधियों का शुरुआती प्रदर्शन था और उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई पदक जीते थे। मुझमें आत्मविश्वास की कमी थी, लेकिन मैंने अपनी नसों को थामे रखा और फाइनल मैच जीतने के लिए अपने कोचिंग बेसिक्स पर कायम रहा, "कार्तिक रेड्डी ने समझाया।
राष्ट्रमंडल कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा, कार्तिक रेड्डी ने लॉस एंजिल्स में आयोजित यूएस ओपन चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता। ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के साथ उनके परिवार के सदस्यों और खेल मंत्री आरके रोजा से मुलाकात की।
कार्तिक ने कहा, "सीएम सर ने मुझे बधाई दी और मेरी उपलब्धियों के लिए 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की।" कार्तिक ने आत्मविश्वास से कहा, "अब, मैं अक्टूबर में तुर्की में होने वाली विश्व कराटे चैंपियनशिप में पदक जीतना चाहता हूं।"
"मेरा पहला उद्देश्य 2028 के ओलंपिक के लिए भारतीय कराटे टीम का हिस्सा बनना और देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है। मेरे सपने को पूरा करने के लिए, मेरे कोच ने मुझे कठोर प्रशिक्षण के लिए मलेशिया भेजने की योजना बनाई है, "युवा कराटे चैंपियन ने कहा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta