आंध्र प्रदेश

जगन मोहन रेड्डी ने निशाना साधा, कहा- स्पीकर ने अवैध शराब विरोध के लिए 11 विधायकों को किया निलंबित

Kunti Dhruw
15 March 2022 11:15 AM GMT
जगन मोहन रेड्डी ने निशाना साधा, कहा- स्पीकर ने अवैध शराब विरोध के लिए 11 विधायकों को किया निलंबित
x
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) पर लगातार दूसरे दिन राज्य विधानसभा में हंगामा करने पर निशाना साधा।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) पर लगातार दूसरे दिन राज्य विधानसभा में हंगामा करने पर निशाना साधा। तेदेपा नेता पश्चिम गोदावरी में कथित अवैध शराब से हुई मौतों का विरोध कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि सरकार पहले ही विधानसभा में स्पष्टीकरण जारी कर चुकी है और तेदेपा विधायकों से सभ्य तरीके से व्यवहार करने को कहा है। रेड्डी ने कहा कि तेदेपा नेताओं को तर्क देना चाहिए कि जंगारेड्डीगुडेम में कोई कैसे अवैध शराब बना सकता है, जिसकी आबादी 55,000 है और जहां पूरी सरकारी मशीनरी की मौजूदगी है। जंगारेड्डीगुडेम जैसी नगर पालिका में तैयारी करें," रेड्डी ने कहा।
रेड्डी ने कहा- उन्होंने कहा कि सरकार ने एक विशेष प्रवर्तन ब्यूरो बनाया और 13,000 मामले दर्ज किए गए, जो अवैध शराब पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। शराब के मुद्दे पर तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की टिप्पणी पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि नायडू बना रहे हैं विरोधाभासी बयान। ''मौतें एक जगह नहीं होतीं और एक सप्ताह की अवधि में कई स्थानों पर हुईं और उनका अंतिम संस्कार भी बिना किसी हंगामे के पूरा किया गया और याद दिलाया कि यह सरकार थी जिसने पहल की और पोस्टमॉर्टम का आदेश दिया। यह हमारी ईमानदारी को दर्शाता है,"
उन्होंने नायडू की आलोचना की और कहा कि वह अपने निहित स्वार्थों के लिए जानबूझकर राज्य सरकार के खिलाफ झूठी सूचना फैला रहे हैं। यह बयान विधानसभा के एक नए कार्य नियम के मद्देनजर आया है, जिसमें कहा गया है कि सदन के वेल में प्रवेश करने वाले सदस्य अपने आप निलंबित हो जाएंगे। मंगलवार को अवैध शराब की मौत का विरोध कर रहे तेदेपा के 11 विधायकों को निलंबित कर दिया गया। सोमवार को कुल पांच विपक्षी विधायकों को निलंबित कर दिया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta