आंध्र प्रदेश

तिरुमाला के ऊपर एलईडी स्क्रीन पर चला फिल्मी गाना, चौंके भक्त, पढ़ें पूरा मामला

Gulabi Jagat
23 April 2022 4:32 PM GMT
तिरुमाला के ऊपर एलईडी स्क्रीन पर चला फिल्मी गाना, चौंके भक्त, पढ़ें पूरा मामला
x
एलईडी स्क्रीन पर चला फिल्मी गाना
तिरुपति : यहां के निकट तिरुमाला मंदिर में श्रद्धालु उस समय हैरान रह गए जब प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में एक एलईडी स्क्रीन पर आध्यात्मिक गीतों के बजाय फिल्मी गाने दिखाई देने लगे.
शुक्रवार की शाम, श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के सामने एलईडी स्क्रीन ने अचानक हिंदी गाने दिखाना शुरू कर दिया, जिससे भक्त स्तब्ध रह गए क्योंकि स्क्रीन केवल आध्यात्मिक गतिविधियों को प्रसारित करने के लिए है।
जहां करीब 15 मिनट तक गाने चलते रहे, वहीं कुछ भक्तों ने इसे अपने सेल फोन में रिकॉर्ड भी कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी), जो दुनिया के सबसे अमीर मंदिर के मामलों का प्रबंधन करता है, की एक प्रसारण शाखा है। माना जा रहा है कि कर्मचारियों की उचित निगरानी के अभाव में यह घटना हुई। इससे पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी, जब एक एलईडी स्क्रीन ने एक निजी चैनल का प्रसारण शुरू किया था।
टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी धर्म रेड्डी ने स्पष्ट किया कि शुक्रवार की घटना सेट टॉप बॉक्स में कुछ तकनीकी खराबी के कारण हुई। हालांकि, कर्मचारियों ने इसे सुधारने के लिए तेजी से काम किया, उन्होंने कहा।
इस बीच, भाजपा की आंध्र प्रदेश राज्य इकाई के अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने टीटीडी के तहत श्री वेंकटेश्वर भक्ति चैनल (एसवीबीसी) के संचालन में राजनेताओं की भागीदारी पर सवाल उठाया। उन्होंने आश्चर्य जताया कि एसवीबीसी पर फिल्मी गाने कैसे बजाए जा सकते हैं क्योंकि टीटीडी फंड का 80 प्रतिशत हिंदू धर्म के प्रचार के लिए दिया जाता है।
भाजपा नेता ने यह भी आरोप लगाया कि तिरुमाला मंदिर में भक्तों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और उन्होंने टीटीडी को याद दिलाया कि भक्तों को सभी सुविधाएं प्रदान करना उनकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि 'धर्म' का ज्ञान नहीं रखने वाले लोग टीटीडी के शासी निकाय में हैं।
उन्होंने कहा कि टीटीडी को इस बात का ब्योरा सार्वजनिक करना चाहिए कि वह 'धर्म प्रचार' के लिए 3,500 करोड़ रुपये कैसे खर्च कर रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta