आंध्र प्रदेश

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने तिरुपति और विजयवाड़ा अस्पतालों में घटनाओं के बाद अधिकारियों से कहा- 'जिम्मेदार बनें'

Kunti Dhruw
27 April 2022 2:18 PM GMT
Chief Minister Jagan Mohan Reddy told officials after the incidents in Tirupati and Vijayawada hospitals -
x
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को तिरुपति और विजयवाड़ा अस्पतालों में घटनाओं के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और ऐसी घटनाओं को फिर से होने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का आह्वान किया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को तिरुपति और विजयवाड़ा अस्पतालों में घटनाओं के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और ऐसी घटनाओं को फिर से होने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का आह्वान किया। तिरुपति के RUIA सरकारी अस्पताल में मरने वाले 10 वर्षीय लड़के के पिता को अपने मृत बेटे को मोटरसाइकिल पर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि अस्पताल की एम्बुलेंस ने उससे बड़ी राशि की मांग की थी।

घटना सोमवार की रात तिरुपति के आरयूआईए सरकारी अस्पताल में हुई जहां चितवेल मंडल गांव के 10 वर्षीय बच्चे की इलाज के बाद मौत हो गई. जगन मोहन रेड्डी ने कहा, "ऐसी एक या दो घटनाएं सिस्टम की प्रतिष्ठा को धूमिल करेंगी। शिकायत दर्ज करने के लिए नंबर आरोग्य मित्र कियोस्क पर प्रदर्शित किए जाने चाहिए। नंबर 104, 108 और थल्ली बिड्डा वाहनों पर स्पष्ट रूप से दिखाई देने चाहिए। यह है एसओपी और प्रोटोकॉल को मजबूत करने के लिए आवश्यक है।"
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रभावी प्रोटोकॉल स्थापित करने का भी निर्देश दिया कि इसे दोहराया न जाए। इस बीच, विजयवाड़ा की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रेड्डी ने पुलिस अधिकारियों से सतर्क रहने और ऐसी घटनाओं को रोकने के उपायों को सख्ती से लागू करने को कहा। सीआई और एसआई को उनकी लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने कहा, "पुलिस विभाग को मजबूत प्रोटोकॉल और निगरानी प्रणाली के साथ आने की जरूरत है। एक उद्देश्य है कि आप सरकारी सेवा में हैं। आप इस स्तर पर इसका दुरुपयोग नहीं कर सकते। जिम्मेदार बनें।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta