आंध्र प्रदेश

सरकारी डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस पर रोक लगाना अच्छा विचार नहीं'

Admin2
1 May 2022 9:27 AM GMT
सरकारी डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस पर रोक लगाना अच्छा विचार नहीं
x
अधिसूचना जारी करने की भी सरकार से मांग की है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :हेल्थ रिफॉर्म्स डॉक्टर्स एसोसिएशन (एचआरडीए) ने सरकार से डॉक्टरों को ऑफ ड्यूटी समय के दौरान निजी प्रैक्टिस करने की अनुमति देने का आग्रह किया है।

एचआरडीए ने विधानसभा में मुख्यमंत्री के बयान के अनुसार चिकित्सा स्वास्थ्य निदेशक, तेलंगाना वैद्य विधान परिषद और स्वास्थ्य निदेशक के सभी विभागों में स्वास्थ्य कर्मियों की सीधी भर्ती के लिए तुरंत

अधिसूचना जारी करने की भी सरकार से मांग की है.

एचआरडीए के अध्यक्ष के महेश कुमार ने कहा कि एचएम एंड एफडब्ल्यू विभाग में स्वास्थ्य कर्मियों (डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और पैरामेडिकल स्टाफ) की कई रिक्तियां थीं, जो सीधे रोगी देखभाल को प्रभावित कर रही हैं।
बिना किसी और देरी के एचसीडब्ल्यू की सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना जल्द से जल्द जारी करने की आवश्यकता है।
महेश कुमार ने कहा कि यह भ्रांति है कि चयन के बाद सेवा में रुचि नहीं होने के कारण डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं आएंगे और पद खाली रहेंगे
लेकिन इसका मूल कारण अनियमित विभागवार परिणाम घोषित करने का पैटर्न था जिसके कारण पोस्टिंग के चयन के लिए ब्लॉकिंग और काउंसलिंग आयोजित नहीं की गई जिससे ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई।
अनुक्रमिक पैटर्न में परिणाम घोषित करने और अपनी पसंद की पोस्टिंग के लिए परामर्श आयोजित करने से कर्तव्यों की रिपोर्ट नहीं करने और नौकरी से इस्तीफा देने से बचा जा सकेगा।
अनुक्रमिक पैटर्न उदाहरण के लिए होना चाहिए- डीएमई में सहायक प्रोफेसर, डीएमई में ट्यूटर, टीवीवीपी विशेषज्ञ, डीएच में सीएएस और टीवीवीपी में जीडीएमओ।
एचआरडीए ने सरकार से कंवरजीत सिंह कक्कड़ बनाम पंजाब राज्य और अन्य (2011 की आपराधिक अपील संख्या 1041) में सुप्रीम कोर्ट द्वारा निजी प्रैक्टिस पर की गईटिप्पणियों के अनुसार ऑफ ड्यूटी के दौरान निजी प्रैक्टिस पर प्रतिबंध नहीं लगाने का भी अनुरोध किया।
ऑफ ड्यूटी घंटों के दौरान निजी प्रैक्टिस पर प्रतिबंध के परिणामस्वरूप उच्च योग्य डॉक्टरों द्वारा रिक्तियों को नहीं भरा जा सकता है,लेकिन काम के घंटों के दौरान सख्त सतर्कता और त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta