आंध्र प्रदेश

आंध्रप्रदेश का साइबर अपराधी भिवाड़ी पुलिस के चढ़े हत्थे

Bharti sahu
1 May 2022 11:03 AM GMT
Andhra Pradeshs cyber criminal caught by Bhiwadi police
x
व्हाट्सएप प्रोफाइल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फोटो लगाकर तिजारा विधायक संदीप यादव से 30 हजार रुपये की मांग करने वाला आंध्रप्रदेश का साइबर अपराधी भिवाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है

व्हाट्सएप प्रोफाइल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फोटो लगाकर तिजारा विधायक संदीप यादव से 30 हजार रुपये की मांग करने वाला आंध्रप्रदेश का साइबर अपराधी भिवाड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। भिवाड़ी एसपी शांतनु के अनुसार आरोपी आंध्र प्रदेश के कई मंत्रियों और विधायकों से करीब 2 करोड़ की ठगी कर चुका है। भिवाड़ी एसपी ने बताया कि तिजारा विधायक संदीप यादव से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की व्हाट्सएप पर डीपी लगा कर 30 हजार रुपये की मांग करने वाले आरोपी को पुलिस ने आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान पांडिरी विष्णु मूर्ति के तौर पर की गई है।

तिजारा विधायक संदीप यादव ने दर्ज कराई थी शिकायत
भिवाड़ी एसपी शांतनु कुमार ने बताया कि तिजारा विधायक संदीप कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी को विशाखापट्टनम से गिरफ्तार कर लिया। मास्टरमाइंड पहले भी आंध्र प्रदेश के 3 विधायक और 2 मंत्रियों से करीब दो करोड़ की ठगी कर चुका है। आपको बता दें कि 5 दिन पहले तिजारा से कांग्रेस विधायक संदीप यादव के पास व्हाट्सएप कॉल आया था। प्रोफाइल पर सीएम अशोक गहलोत की फोटो फ्रेश हो रही थी। उसके बाद उसी नंबर से विधायक से चैट करने लगा। आरोपी ने इस दौरान विधायक संदीप यादव को वर्चुअल नंबर से कॉल किया। विधायक संदीप यादव से 30 हजार रुपये आनलाइन मांगे। पैसे मांगने पर विधायक संदीय यादव को शक हो गया और तुरंत जयपुर पुलिस को इस अकाउंट के बारे में जानकारी दी।
भिवाड़ी पुलिस ने जयपुर पुलिस के सहयोग से आरोपी की पहचान पांडिरी विष्णु मूर्ति के रूप में की है। आरोपी ने विधायक संदीप को विशाखापट्टनम से कॉल किया था। भिवाड़ी पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस आरोपी को लेकर अलवर आ गई है। आरोपी के खिलाफ पुलिस में पहले से ही आईटी एक्ट में कई मामले दर्ज है। आरोपी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी के नाम से भी ठगी की वारदातें की है। जिसमें वह मंत्रियों और विधायकों से 2 करोड़ रुपये ठग चुका है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta