आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के तिहरे हत्याकांड के आरोपी ने कुवैत जेल में लगाई फांसी

Kunti Dhruw
17 March 2022 10:13 AM GMT
आंध्र प्रदेश के तिहरे हत्याकांड के आरोपी ने कुवैत जेल में लगाई फांसी
x
कुवैत में रहने वाले एक परिवार में तीन सदस्यों की हत्या के आरोपी आंध्र प्रदेश के एक व्यक्ति ने कुवैत की एक जेल में आत्महत्या कर ली है।

अमरावती: कुवैत में रहने वाले एक परिवार में तीन सदस्यों की हत्या के आरोपी आंध्र प्रदेश के एक व्यक्ति ने कुवैत की एक जेल में आत्महत्या कर ली है। गुरुवार को कडपा जिले में पिलोला वेंकटेश के परिवार को मिली जानकारी के अनुसार, उसने कुवैत सेंट्रल जेल में फांसी लगा ली। वेंकटेश (35) पर कुवैत के अरदिया इलाके में एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और बेटी की हत्या का आरोप था। लक्कीरेड्डीपल्ले मंडल के दिन्नेपाडु गांव में वेंकटेश के परिवार के सदस्य सूचना पाकर सदमे में हैं। हालांकि, उन्होंने आरोप लगाया कि वेंकटेश की जेल में हत्या कर दी गई है। उन्होंने दावा किया कि वेंकटेश निर्दोष था और उसे झूठे मामले में फंसाया गया था। वेंकटेश की पत्नी स्वाति और दो बच्चे गमगीन है। उसकी पत्नी ने कहा कि उसके पति को अवैध रूप से जेल में डाल दिया गया थी और उसकी हत्या कर दी गई। तिहरे हत्याकांड में वेंकटेश की गिरफ्तारी के बाद स्वाति को पिछले हफ्ते भारत प्रत्यर्पित किया गया था।

वह वेंकटेश के साथ दो साल पहले रोजी-रोटी की तलाश में कुवैत गई थी। उस व्यक्ति को शुरू में एक कुवैती परिवार द्वारा ड्राइवर के रूप में काम पर रखा गया था जबकि स्वाति घरेलू सहायिका के रूप में काम करती थी। वेंकटेश को बाद में दूसरी नौकरी मिल गई थी। स्वाति ने कहा कि उसके पति पर पूर्व नियोक्ता, उनकी पत्नी और बेटी की हत्या का आरोप लगाया गया था। उसने कहा कि हालांकि वह वीजा से संबंधित मुद्दे को सुलझाने के लिए पूर्व नियोक्ता के घर गया था, लेकिन उसका हत्याओं से कोई लेना-देना नहीं था।
वेंकटेश को 80 वर्षीय कुवैती नागरिक, उसकी 50 वर्षीय पत्नी और 18 वर्षीय बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पीड़ितों को उनके घर पर मृत पाया गया था। उन सभी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि यह अपराध 4 मार्च को किया गया था, लेकिन यह चार दिन बाद तब सामने आया जब परिवार के पड़ोसियों ने स्थानीय पुलिस को उनके घर से निकलने वाली दुगर्ंध के बारे में सूचित किया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुवैत पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से ट्रिपल मर्डर केस को सुलझाने का दावा किया है। उन्होंने वेंकटेश को गिरफ्तार कर लिया, जिसने कथित तौर पर अपराध कबूल कर लिया था। उसने कथित तौर पर किसी वित्तीय विवाद के कारण परिवार की हत्या कर दी थी।
पिछले हफ्ते, उसके माता पिता के पास कुवैत पुलिस का फोन आया कि उनके बेटे को तिहरे हत्याकांड में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें यह भी बताया गया कि वेंकटेश की पत्नी को निर्वासित किया जा रहा है। भारत लौटने पर, स्वाति ने कुवैत जेल से पति की रिहाई और भारत सुरक्षित वापसी के लिए कडपा जिले के पुलिस अधिकारियों से मदद मांगी। उन्होंने राज्य और केंद्र सरकारों से भी पति को वापस लाने के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta