आंध्र प्रदेश

Andhra Pradesh: एसएससी परीक्षा पेपर लीक करने के आरोप में हेडमास्टर गिरफ्तार

Kunti Dhruw
30 April 2022 2:54 PM GMT
Andhra Pradesh: एसएससी परीक्षा पेपर लीक करने के आरोप में हेडमास्टर गिरफ्तार
x
आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले में पुलिस ने शनिवार को एक सरकारी स्कूल के हेडमास्टर को क्लास 10 का एग्जाम पेपर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

अमरावती: आंध्र प्रदेश के श्री सत्य साईं जिले में पुलिस ने शनिवार को एक सरकारी स्कूल के हेडमास्टर को क्लास 10 का एग्जाम पेपर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया। इस गिफ्तारी से गिरफ्तार हुए शिक्षकों की संख्या 10 हो गई है। नाला चेरुवु के एक हाई स्कूल के हेडमास्टर विजय कुमार को गंडालपेंटा में मुख्य अधीक्षक माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) में पेपर लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

शुरुआती जांच में पता चला है कि हेडमास्टर ने शुक्रवार को व्हाट्सएप के जरिए इंग्लिश एग्जाम पेपर की कॉपी भेजी थी। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। राज्यभर में एसएससी की परीक्षा बुधवार को शुरू हुई और शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी गड़बड़ी की खबरें आईं। कुरनूल और चित्तूर जिले में पहले दो दिनों में तेलुगू और हिंदी के एग्जाम पेपर भी लीक हुए थे।
शुक्रवार सुबह परीक्षा शुरू होने के आठ मिनट बाद ही इंग्लिश का पेपर लीक हो गया था। यह पेपर कथित तौर पर एक राजनीतिक दल के नेता के व्हाट्सएप ग्रुप पर पोस्ट किया गया था। खबर फैलते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच शुरू की। पता चला कि नल्ला चेवु में एमपीडीओ कार्यालय में कार्यरत श्रीनिवास राव ने व्हाट्सएप ग्रुप में एग्जाम पेपर को पोस्ट किया था। डीईओ और पुलिस की जांच में पता चला कि विजय कुमार ने अपने मोबाइल फोन से परीक्षा के पेपर की तस्वीरें खींचीं और श्रीनिवास राव को भेज दी।
पुलिस ने कहा कि उन्होंने पेपर लीक करने के लिए एक निजी स्कूल प्रबंधन के साथ मिलीभगत की थी। 3,776 परीक्षा केंद्रों पर छह लाख से ज्यादा छात्र एसएससी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। पहले तीन दिनों की घटनाओं के बाद अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर सतर्कता बढ़ा दी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta