आंध्र प्रदेश

राष्ट्रीय वेबिनार में आंध्र प्रदेश सरकार की 'स्पंदना' की सराहना

Kunti Dhruw
2 March 2022 10:55 AM GMT
राष्ट्रीय वेबिनार में आंध्र प्रदेश सरकार की स्पंदना की सराहना
x
कृष्णा जिला एसपी सिद्धार्थ कौशल ने मंगलवार को हैदराबाद में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी द्वारा आयोजित मिड-कैरियर प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक वेबिनार के दौरान 'ग्राम सचिवालयों के माध्यम से प्रत्यक्ष स्पंदन' पर एक प्रस्तुति दी।

VIJAYAWADA: कृष्णा जिला एसपी सिद्धार्थ कौशल ने मंगलवार को हैदराबाद में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी द्वारा आयोजित मिड-कैरियर प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक वेबिनार के दौरान 'ग्राम सचिवालयों के माध्यम से प्रत्यक्ष स्पंदन' पर एक प्रस्तुति दी। विभिन्न राज्यों के प्रशिक्षुओं और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों ने भाग लिया।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए, एसपी ने वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा 2019 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद शुरू किए गए 'स्पंदन' अभियान के बारे में जानकारी दी। इस पहल ने जनता की लंबे समय से लंबित शिकायतों को एक सप्ताह से अधिक समय में कैसे संबोधित किया, इस पर विस्तार से बताया। , सिद्धार्थ कौशल ने कहा कि वह खुद मछलीपट्टनम में अपने कार्यालय से वीडियोकांफ्रेंसिंग में भाग लेते हैं और अधिकारियों को गांव या वार्ड सचिवालयों में जनता द्वारा दर्ज की गई शिकायतों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देते हैं।
"स्पंदन की अवधारणा आम जनता को उच्च अधिकारियों से सीधे मिलने और उनकी शिकायतों के बारे में शिकायत दर्ज करने का अवसर देना है। मौजूदा स्पंदन में मामूली संशोधन के साथ, कृष्णा पुलिस ने इसे 'प्रत्याक्ष स्पंदन' में बदल दिया है।
सिद्धार्थ कौशल ने कहा, "एसपी कार्यालय जाने और पैसे और समय बचाने के बजाय सोमवार को नजदीकी ग्राम सचिवालय में जाकर एसपी द्वारा दी गई सेवा का लाभ उठा सकते हैं।"
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों ने सुदूर गांवों में न्याय व्यवस्था लाने के लिए ग्राम सचिवालय प्रणाली और कृष्णा जिला पुलिस की सराहना की।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta