आंध्र प्रदेश

भारी बारिश को लेकर सतर्क आंध्र प्रदेश सरकार, CM जगन मोहन रेड्डी ने जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

Kunti Dhruw
12 Nov 2021 8:24 AM GMT
भारी बारिश को लेकर सतर्क आंध्र प्रदेश सरकार, CM जगन मोहन रेड्डी ने जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
x
तमिलनाडु के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है.

तमिलनाडु के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण कई जिलों की स्थिति खराब हो गई है. बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को प्रकाशम, एसपीएसआर नेल्लोर और चित्तूर के जिला कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक की है.

सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि सीएम रेड्डी ने मौसम विभाग के अधिकारियों से मौसम की स्थिति और भारी बारिश की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट तैयार की है. जिसमें मौसम विभाग का कहना है कि नेल्लोर, प्रकाशम, चित्तूर और कडपा में तेज हवा चलने के साथ ही भारी बारिश की संभावना है.
जिला कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सभी को सतर्क रहने के आदेश दिए हैं. उनका कहना है कि 'खासतौर पर नेल्लोर और चित्तूर जिलों के अधिकारियों को सतर्क रहना चाहिए, नेल्लोर का दक्षिणी भाग जो चेन्नई की सीमा से लगता है, उसे काफी सतर्कता बरतनी जरूरी है.'
सीएम रेड्डी का कहना है कि बारिश होने के साथ ही बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को राहत शिविरों की योजना बनानी चाहिए, इसके साथ ही स्टॉक में खाने-पीने और पानी के पैकेट की व्यवस्था पूरी कर लेनी चाहिए. इसके अलवा सीएम ने जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में जलाशयों और बांधों के जलस्तर पर नजर रखने को कहा है.
बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण तमिलनाडु में भारी बारिश के बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 18 टीमों को संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में तैनात किया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta