आंध्र प्रदेश

Andhra Pradesh: जनसभा में आंध्र प्रदेश में तीन राजधानियों की मांग

Kunti Dhruw
18 Dec 2021 2:24 PM GMT
Andhra Pradesh: जनसभा में आंध्र प्रदेश में तीन राजधानियों की मांग
x
बुद्धिजीवियों और छात्रों ने शनिवार को यहां एक विशाल जनसभा में सत्ता के विकेंद्रीकरण और आंध्र प्रदेश के समान विकास के लिए तीन अलग-अलग क्षेत्रों में तीन राजधानियों की स्थापना की मांग की।

तिरुपति: बुद्धिजीवियों और छात्रों ने शनिवार को यहां एक विशाल जनसभा में सत्ता के विकेंद्रीकरण और आंध्र प्रदेश के समान विकास के लिए तीन अलग-अलग क्षेत्रों में तीन राजधानियों की स्थापना की मांग की।रायसीमा बौद्धिक मंच के संयोजक पुरुषोत्तम रेड्डी की अध्यक्षता में इंदिरा मैदान में आयोजित बैठक में हजारों लोग शामिल हुए। वक्ताओं-बुद्धिजीवियों और छात्रों ने समान रूप से कहा कि उन्होंने अमरावती में एक राजधानी की मांग का विरोध किया और तीन राजधानियों की मांग को और आगे ले जाने का वादा किया। उन्होंने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी द्वारा प्रस्तावित व्यापक विकास विधेयक को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की।

रायलसीमा अध्ययन संस्था के अध्यक्ष भुमन ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि तेलुगु देशम पार्टी ने निहित स्वार्थों के साथ अमरावती का नारा लगाया था। उन्होंने कहा कि तटीय आंध्र, उत्तरी आंध्र और रायलसीमा क्षेत्रों के समान विकास की आवश्यकता है, जिसे तीनों क्षेत्रों में स्थापित राजधानियों के साथ संभव बनाया जा सकता है। उन्होंने महा पदयात्रा की तैयारी करने का भी आह्वान किया। विकेन्द्रीकृत विकास प्राप्त करें। न केवल चित्तूर, कडपा, कुरनूल और अनंतपुर, बल्कि उत्तरी आंध्र और अमरावती क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने भी जनसभा में भाग लिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta