आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री ने राज्यव्यापी सड़क मरम्मत कार्य की समीक्षा की

Kunti Dhruw
12 May 2022 12:56 AM GMT
आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री ने राज्यव्यापी सड़क मरम्मत कार्य की समीक्षा की
x
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को राज्य भर में चल रहे.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को राज्य भर में चल रहे, सड़क मरम्मत कार्य की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए और उनसे सड़कों की पहले और बाद की तस्वीरों को दिखाते हुए एक फोटो गैलरी स्थापित करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने एक समीक्षा बैठक में भाग लिया और कहा कि सड़कों की मरम्मत योजनाबद्ध तरीके से की जा रही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं और अधिकारियों को जनता के बीच जागरूकता पैदा करने की सलाह दी है कि सरकार ने सड़क मरम्मत पर कितना खर्च किया है। अधिकारियों को 2020 में निवार चक्रवात के दौरान क्षतिग्रस्त हुए पुलों और पुलियों के स्थायी समाधान खोजने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया था।
अधिकारियों ने विस्तार से बताया कि परियोजना के लिए पैसा कहां जा रहा है और कहा कि पहले चरण का काम अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा. कई सड़कों की चरणबद्ध तरीके से मरम्मत की जाएगी।
अधिकारियों ने बताया कि एनडीबी फेज-1 के तहत काम मई के अंत तक शुरू हो जाएगा, जहां 3014 करोड़ रुपये की लागत से 1244 किलोमीटर सड़कों का विकास किया जाएगा. इसी तरह दिसंबर 2022 में शुरू होने वाले एनडीबी फेज-2 के तहत 3386 करोड़ रुपये की लागत से 1268 किलोमीटर सड़कें विकसित की जानी हैं। राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए, कुल 99 कार्य चल रहे हैं, जहां 30,000 करोड़ रुपये की लागत से 3079.94 किमी के विस्तार को 10 मीटर तक बढ़ाया जा रहा है।

इनके अलावा, अंतर-राज्यीय संपर्क में सुधार के लिए 15,875 करोड़ रुपये की लागत से छह अन्य परियोजनाएं शुरू की गई हैं। इसमें विकासशील बैंगलोर-चेन्नई, चित्तूर-चेन्नई, रायपुर-विशाखापत्तनम, सोलापुर-कुरनूल, हैदराबाद-विशाखापत्तनम, नागपुर-विजयवाड़ा सड़कें शामिल हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta