आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश: वरिष्ठ नागरिकों के लिए APSRTC ने बहाल की रियायत, बस किराए में 25 प्रतिशत की छूट

Gulabi Jagat
16 March 2022 4:47 PM GMT
आंध्र प्रदेश: वरिष्ठ नागरिकों के लिए APSRTC ने बहाल की रियायत, बस किराए में 25 प्रतिशत की छूट
x
आंध्र प्रदेश न्यूज
अमरावती: वरिष्ठ नागरिकों के लिए बस किराए में 25 प्रतिशत की छूट, जिसे COVID के मद्देनजर रोक दिया गया था, को राज्य में आंध्र प्रदेश राज्य सड़क निगम द्वारा बहाल किया जाएगा।
सूचना मंत्री पेरनी नानी ने बुधवार को यहां इसकी घोषणा करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक मतदाता पहचान पत्र या आधार जैसे किसी भी उम्र के प्रमाण के साथ रियायत का लाभ उठा सकते हैं।
उन्होंने यह भी खुलासा किया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी द्वारा गांव और वार्ड सचिवालयों सहित 1800 से अधिक पदों पर भर्ती के निर्देश के बाद अनुकंपा के आधार पर रिक्त पदों को भरने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।
पेरनी नानी ने खुलासा किया कि एपीएसआरटीसी हर महीने तेल कंपनियों से आठ लाख लीटर डीजल की खपत कर रही थी। हालांकि, खरीद मूल्य में बदलाव किया गया था। पहले यह अंतर 15 रुपये प्रति लीटर तक था, लेकिन अब यह बाहरी पंपों पर सस्ता हो गया है। "इसलिए, हमने बाहर डीजल खरीदने का फैसला किया है जिससे आरटीसी को प्रति दिन लगभग 1.5 करोड़ रुपये की बचत होती है। बाहर के पंपों से डीजल खरीदकर हम हर महीने 33.83 करोड़ रुपये बचा सकते हैं।'
मंत्री ने यह भी घोषणा की कि तिरुमाला घाट रोड पर तिरुपति और नेल्लोर और तिरुपति-मदनपल्ले के बीच इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta