आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश ने भी बदला परीक्षाओं का टाइम-टेबल, चेक करें डेट

Bhumika Sahu
4 March 2022 4:10 AM GMT
आंध्र प्रदेश ने भी बदला परीक्षाओं का टाइम-टेबल, चेक करें डेट
x
AP Board Exam Datesheet 2022: कर्नाटक और तेलंगाना के बाद आंध्र प्रदेश ने भी इंटर फर्स्ट ईयर द्वितीय वर्ष की इंटर परीक्षा 2022 की तारीखों की बदल दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश, (BIEAP) ने इंटर फर्स्ट ईयर द्वितीय वर्ष की इंटर परीक्षा 2022 की तारीखों को बदल दिया है. जेईई मेन्स परीक्षा (JEE Mains Exam) की तारीखों से टकराव के कारण बोर्ड ने तारीखों को आगे बढ़ा दिया है. शिक्षा मंत्री आदिमुलपु सुरेश ने एपी इंटर बोर्ड परीक्षा 2022 को स्थगित करने की घोषणा की है. अब परिक्षाएं 22 अप्रैल से 12 मई, 2022 तक आयोजित की जाएगी. विस्तृत डेटशीट बोर्ड (AP Board Exam Datesheet) के आधिकारिक वेबसाइट – bie.ap.gov.in जारी किया गया है. स्टूडेंट्स आसानी से न्यू डेटशीट देख सकते हैं. पहले आंध्र प्रदेश की बोर्ड की परीक्षाएं 8 अप्रैल से 28 अप्रैल तक आयोजित होने वाली थी.

लेकिन परीक्षा से पहले जेईई मेन्स की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी गई थी, जिसके कारण कई स्टेट बोर्ड ने शेड्यूल को बदलकर नई डेटशीट जारी किया है. जेईई मेन्स 16 से 21 अप्रैल, 2022 तक आयोजित किया जाएगा. हर राज्य से लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स जेईई मेन्स की परीक्षा में शामिल होते हैं. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इन नई तारीखों को नोट कर लें और उसी के अनुसार तैयारी करें. 1 मार्च से जेईई मेन्स रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 31 मार्च तक चलेगी.
इन स्टेट बोर्ड ने बदली परीक्षा की तारीख
जेईई मेन्स परीक्षा की तारीखों की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स और पैरेंट्स सोशल मीडिया पर लगातार बोर्ड परीक्षा या जेईई मेन्स परीक्षा की तारीखों में बदलाव की मांग कर रहे थे. तेलंगाना स्टेट बोर्ड ने जेईई मेन्स 2022 की तारीखों के साथ क्लैश होने के कारण परीक्षा की तारीखों को बदल दिया है. नए कार्यक्रम के अनुसार, टीएस प्रथम वर्ष की परीक्षा 22 अप्रैल से 11 मई, 2022 तक आयोजित की जाएगी. द्वितीय वर्ष की परीक्षा 23 अप्रैल से 12 मई, 2022 तक होगी.
कर्नाटक बोर्ड ने भी एग्जाम्स की तारीखें बदल दी हैं. कर्नाटक पीयूसी 2 एग्जाम 2022 का आयोजन 22 अप्रैल से लेकर 11 मई 2022 तक किया जाएगा. वहीं पश्चिम बंगाल की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की बदलने की बात कही जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta