आंध्र प्रदेश

8 वर्षीय लड़के ने 150 किमी तक आंखों पर पट्टी बांधकर किया स्केटिंग, बनाया विश्व रिकॉर्ड

Kunti Dhruw
24 April 2022 10:59 AM GMT
8 वर्षीय लड़के ने 150 किमी तक आंखों पर पट्टी बांधकर किया स्केटिंग, बनाया विश्व रिकॉर्ड
x
आठ वर्षीय भारती राजा ने शुक्रवार को करीब 15 घंटे बिना रुके 150 किलोमीटर तक आंखों पर पट्टी बांधकर स्केटिंग कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

तिरुपति : आठ वर्षीय भारती राजा ने शुक्रवार को करीब 15 घंटे बिना रुके 150 किलोमीटर तक आंखों पर पट्टी बांधकर स्केटिंग कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है. पुत्तूर के इस युवा लड़के ने कर्नाटक सीमा पर नंगली से नागरी तक अपनी आंखों को ढककर स्केटिंग के लिए वज्र वर्ल्ड रिकॉर्ड, ग्लोबल वर्ल्ड रिकॉर्ड और चिल्ड्रन वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया।

खराब आर्थिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले राजा को इस उपलब्धि की तैयारी में कुछ महीने लगे। अपने जीवन के शुरुआती दिनों से ही स्केटिंग के शौकीन राजा ने पुत्तूर में टैलेंट स्केटिंग अकादमी में अपने कौशल का प्रदर्शन किया। लड़का शुक्रवार सुबह करीब 6:30 बजे नंगली टोल से शुरू हुआ और बंगारुपलम, चित्तूर वाई जंक्शन, जीडी नेल्लोर, केबीआर पुरम और पुत्तूर को पार कर उसी दिन रात करीब 9 बजे नगरी में पर्यटन, संस्कृति और युवा उन्नति मंत्री आरके रोजा के आवास पर पहुंचा। टैलेंट स्केटिंग अकादमी के संस्थापक जी प्रताप ने अपने शिष्य की उपलब्धि पर कहा: "कई लोगों ने सर्किट बार में लिम्बो स्केटिंग में रिकॉर्ड बनाए हैं। हालांकि, यह पहला मौका था जब आठ साल के बच्चे ने आंखों पर पट्टी बांधकर 150 किमी की दूरी पूरी की।
"आंखों पर पट्टी बांधकर स्केटिंग करने के लिए किसी के पास अच्छा मोटर कौशल होना चाहिए। अपने रिकॉर्ड-प्रयास के दौरान राजा के पीछे दो लोग थे। उन्हें दिशाओं में मदद करने के लिए वॉकी-टॉकी दी गई थी, "प्रताप ने समझाया। राजा को उनकी उपलब्धि पर बधाई देते हुए संस्कृति और युवा उन्नति मंत्री ने उनके लिए 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta