आंध्र प्रदेश

सरपंच की हत्या के बाद विधायक पर अपनी ही पार्टी के लोगों ने किया जानलेवा हमला

Kunti Dhruw
30 April 2022 12:07 PM GMT
After the murder of the sarpanch, the MLA was attacked by the people of his own party.
x
आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले के एक गांव में शनिवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया

अमरावती: आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले के एक गांव में शनिवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के एक विधायक पर सत्तारूढ़ दल के एक प्रतिद्वंद्वी समूह ने एक स्थानीय सरपंच की हत्या के बाद हमला कर दिया। घटना द्वारका तिरुमाला मंडल के जी. कोठापल्ली गांव की है। सत्तारूढ़ दल में कलह तब सामने आई जब विधायक तलारी वेंकट राव पर प्रतिद्वंद्वी समूह ने हमला किया जब वह जी. कोठापल्ली सरपंच गंजी प्रसाद की हत्या के बाद गांव गए थे।

यह आरोप लगाते हुए कि एमपीटीसी सदस्य बजरैया, विधायक के समर्थक, ने सरपंच की हत्या कर दी, प्रदर्शनकारियों ने सरपंच के घर को घेर लिया जहां विधायक मृतक नेता के परिवार को सांत्वना दे रहे थे। गुस्साए प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने और विधायक को सुरक्षित बाहर निकालने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.
कुछ प्रदर्शनकारियों ने विधायक का पीछा किया, जिन्हें एक स्कूल में शरण लेनी पड़ी। हाथापाई में वाईएसआरसीपी का एक कार्यकर्ता घायल हो गया। उसे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसमें एक कांस्टेबल घायल हो गया। बाद में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच विधायक को गांव से बाहर निकाला।
इस बीच, सरपंच की हत्या के मामले में पुलिस ने वाईएसआरसीपी के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस फरार बजरिया की तलाश कर रही थी। पुलिस को संदेह है कि बजरैया और गंजी प्रसाद के बीच प्रतिद्वंद्विता के कारण बाद में उनकी हत्या हुई। स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए अतिरिक्त बल को गांव भेजा गया।
स्थिति पर नजर रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी गांव पहुंचे। शनिवार की सुबह अज्ञात लोगों ने गंजी प्रसाद की हत्या कर दी, जिससे गांव में तनाव बढ़ गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta