आंध्र प्रदेश

महू में दो परिवारों के बीच झड़प में 11 घायल, 15 मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त; भारी पुलिस बल तैनात

Nidhi Singh
27 May 2022 10:58 AM GMT
महू में दो परिवारों के बीच झड़प में 11 घायल, 15 मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त; भारी पुलिस बल तैनात
x
इंदौर जिले की महू तहसील के दातोदा गांव में आर्थिक विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच हुई

महू : इंदौर जिले की महू तहसील के दातोदा गांव में आर्थिक विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच हुई झड़प में कम से कम 11 लोग घायल हो गये और 15 मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गयी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार रात हुई घटना के बाद महू तहसील स्थित गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

"एक किशोर चौहान ने अपने आठ रिश्तेदारों के साथ नरेंद्र मुंडेल के साथ 2,100 रुपये को लेकर तीखी बहस की। किशोर और अन्य ने मुंडेल के साथ मारपीट की और फिर उन पर और उनके घर पर पथराव किया। इस घटना में उनके घर के बाहर खड़ी एक मोटरसाइकिल और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। सिमरोल थाना निरीक्षक धर्मेंद्र शिवहरे ने कहा।

गुस्से से बौखलाकर मुंडेल ने लगभग 90 लोगों की भीड़ के साथ, जिनमें से कई तलवार, लाठी और रॉड से लैस थे, बाद में दलित मोहल्ले में चौहान के समूह पर हमला किया और वहां कम से कम 14 मोटरसाइकिलों को आग लगा दी। उन्होंने बताया कि हमले में एक शंकरलाल चौहान, अर्जुन देवड़ा, सुरेंद्र चौहान, प्रह्लाद और चार वर्षीय हिमांशी चौहान घायल हो गए।

शिवहरे ने कहा कि किशोर चौहान की शिकायत के आधार पर, नरेंद्र मुंडेल और 85 अन्य पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि दूसरे समूह ने भी क्रॉस शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद किशोर चौहान और आठ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शशिकांत कंकाने ने कहा, "हमले में लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। लेकिन सिमरोल पुलिस द्वारा समय पर कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद, मामला आगे नहीं बढ़ पाया। पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है और स्थिति पूरी तरह से है नियंत्रण में।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta