तमिलनाडू

श्रीलंका तट रक्षक द्वारा गिरफ्तार किए गए 21 मछुआरे चेन्नई लौट आए

Kunti Dhruw
29 Nov 2023 6:52 PM GMT
श्रीलंका तट रक्षक द्वारा गिरफ्तार किए गए 21 मछुआरे चेन्नई लौट आए
x

चेन्नई: श्रीलंकाई तट रक्षक द्वारा गिरफ्तार किए गए तमिलनाडु के 21 मछुआरों को बुधवार को चेन्नई लौटा दिया गया। हालाँकि, 21 मछुआरों में से एक को POCSO मामले में हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था।

पिछले महीने मछली पकड़ने गए तमिलनाडु के कुल 64 मछुआरों को सीमा पार करने के आरोप में श्रीलंकाई तट रक्षक ने गिरफ्तार कर लिया था।

बाद में भारतीय दूतावास की मदद से 63 मछुआरों को रिहा कर दिया गया और दूसरी बार पकड़े गए एक मछुआरे को एक साल के लिए जेल की सजा सुनाई गई. बाद में पिछले दो सप्ताह में उनमें से 42 लोग पिछले सप्ताह तीन समूहों में चेन्नई पहुंचे।

बुधवार सुबह शेष 21 मछुआरे कोलंबो से आए एयर इंडिया के विमान से चेन्नई हवाईअड्डे पर पहुंचे. मत्स्य विभाग के अधिकारियों द्वारा मछुआरों का स्वागत किया गया।

इस बीच, पुदुकोट्टई के मछुआरों में से एक कार्तिक की पुलिस को POCSO मामले में तलाश थी। पुलिस को पता चला कि कार्तिक बुधवार सुबह चेन्नई आ रहा है। इसके बाद पुदुक्कोट्टई से पुलिस की एक विशेष टीम चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंची और कार्तिक को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह सरकारी अधिकारियों द्वारा व्यवस्थित वाहन में अपने मूल स्थान के लिए रवाना होने वाला था।

Next Story