Top
लाइफ स्टाइल

मैगी, नूडल्स को देसी तड़का देने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी

Rishi kumar sahu
28 Jun 2021 2:44 AM GMT
मैगी, नूडल्स को देसी तड़का देने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी
x
मैगी नूडल्स बेहतरीन और बहुत ही आरामदायक भोजन है. ये आपको गर्म, घरेलू और सहज महसूस कराता है. मैगी नूडल्स में किसी भी सुस्त दिन को खुशनुमा बनाने की ताकत होती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। मैगी वर्षों से लोगों के घरों में बनती रही है. ये लोगों के जीवन का एक तरह से हिस्सा ही है. क्यूंकि दिन में एक बार या हफ्ते में एक बार खाना लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं. अब तो मैगी बड़े-बड़े होटलों से लेकर रेस्टोरेंट और ढाबे तक में बनने लगा है. यहां तक कि ऑफिसेज के बाहर भी मैगी नूडल्स खाने वालों की दीवानगी बहुत ही ज्यादा देखने को मिलती है.

लोग आए दिन इन दुकानों पर मैगी खाने के लिए भीड़ जुटाते हैं. मैगी की कई सारी वैरायटी भी हैं, जिनसे आप अलग-अलग तरह की मैगी भी ट्राई कर सकते हैं.लोग इसे सादे तौर पर या फिर मसालों और कुछ वेजेटेबल्स के साथ खाना पसंद करते हैं.
मैगी नूडल्स बेहतरीन और बहुत ही आरामदायक भोजन है. ये आपको गर्म, घरेलू और सहज महसूस कराता है. मैगी नूडल्स में किसी भी सुस्त दिन को खुशनुमा बनाने की ताकत होती है. मैगी की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे 2-4 मिनट में बनाया जा सकता है और इसके लिए बहुत ज्यादा कोशिश या बहुत ज्यादा सामग्री की भी जरूरत नहीं होती है.
मैगी हर समस्या का समाधान है और किसी भी उत्सव के लिए सबसे अच्छा नाश्ता. जबकि मैगी अपने आप में बहुत स्वादिष्ट है, हमारे पास आपके लिए इन 2 मिनट के नूडल्स का एक दिलचस्प वर्जन है. इन इंस्टेंट नूडल्स को देसी ट्विस्ट देने के लिए नीचे दी गई रेसिपी को फॉलो करें.
स्टेप 1
1 मध्यम आकार का प्याज, 6-7 फ्रेंच बीन्स, 1 गाजर, 1, शिमला मिर्च, 1 टमाटर, 1 हरी मिर्च और 3 लौंग लहसुन लें. इन सब्जियों को बारीक काट कर एक तरफ रख दें.
स्टेप 2
एक पैन में 2 बड़े चम्मच वनस्पति तेल गर्म करें. पैन में कटा हुआ लहसुन और हरी मिर्च डालें. तेज आंच पर लहसुन को हल्का ब्राउन होने तक भूनें. अब कटा हुआ प्याज डालकर मध्यम आंच पर पकाएं.
स्टेप 3
इसके बाद कटे हुए टमाटर डालें. टमाटर को नर्म और गूदेदार होने तक पकाएं. कटी हुई फ्रेंच बीन्स, गाजर और शिमला मिर्च डालकर अच्छी तरह मिलाएं. सब्जियों को नर्म बनाने के लिए चुटकी भर नमक डालें.
स्टेप 4
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर और 1/2 छोटा चम्मच गर्म मसाला डालें. अच्छी तरह से मिलाएं. अब इसमें 150 मिली पानी मिलाएं. इसके बाद, टेस्टमेकर डालें और अच्छी तरह मिलाएं. मैगी नूडल्स डालें और मध्यम आंच पर 2-3 मिनट तक पकाएं. इसके बाद गर्मा-गर्म परोसें.
मैगी नूडल्स को सुबह या फिर शाम के नाश्ते के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइ बिता सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it