लाइफ स्टाइल

छोटी आंखों को बड़ा लुक देना के लिए ऐसे लगाएं काजल

Rani Sahu
25 Nov 2021 4:28 PM GMT
छोटी आंखों को बड़ा लुक देना के लिए ऐसे लगाएं काजल
x
सबसे पहले अच्छे काजल का चुनाव करें

सबसे पहले अच्छे काजल का चुनाव करें. हमेशा अच्छे ब्रांड का काजल चुनें. इसके अलावा ऐसा काजल इस्तेमाल करें जो वाटरप्रूफ और स्मजप्रूफ हो. आजकल बाजार में ऐसे काजल के ढेरों विकल्प मौजूद हैं जिन पर 24 घंटे या 48 घंटे तक का समय दिया रहता है. लिक्विड फॉर्म की बजाय पेंसिल फॉर्म का काजल इस्तेमाल करें. पेंसिल वाला काजल अच्छी तरह से लग भी जाता है और देर तक टिका रहता है.

अगर आप चाहती हैं कि आंखों में काजल लगाने के बाद ये फैले नहीं, तो सबसे पहले आपको आंखों के आसपास का ऑयल पूरी तरह से साफ करना होगा. इसके लिए एक कॉटन लेकर इसे ठंडे पानी में डुबोकर निचोड़ लें. इसके बाद इसे आंखों पर करीब 5 से 10 मिनट के लिए रखें. इसके बाद थोड़ी सी और रुई लेकर उस हिस्से को अच्छी तरह पोंछ लें. इससे आपके आंखों के आसपास का ऑयल और पसीना पूरी तरह से साफ हो जाएगा.
काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे काले घेरे को कवर करें. इसके लिए, कंसीलर या फाउंडेशन को हल्का-हल्का लगाएं. अपनी आंखों के लीड्स पर कुछ फाउंडेशन या मेकअप प्राइमर का उपयोग करना न भूलें. ऐसा करने से काजल फैलेगा नहीं और आंखों का मेकअप लंबे वक्त तक टिका रहेगा.
लंबे वक्त तक टिके रहने के लिए अच्छे काजल के साथ-साथ इसके लेयरिंग की भी जरूरत होती है. काजल की दो लेयर लगाएं. काजल की शुरुआत आंखों के निचले वॉटरलाइन पर हल्का काजल लगाने से करें. आंखों के दोनों किनारों पर हल्की लेयर रखें और बीच में लेयर को गहरा कर दें. अगर किसी की आंखें छोटी हैं तो आंखों के बाहरी कोने पर थोड़ा खींचकर काजल लगाएं, इससे आपकी आंखें बड़ी लगेंगी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it