लाइफ स्टाइल

चेहरे पर स्पॉटलेस-ग्लोइंग पाने के लिए करे पपीते से फेशियल

Shantanu Roy
11 Jun 2022 5:53 AM GMT
चेहरे पर स्पॉटलेस-ग्लोइंग पाने के लिए करे पपीते से फेशियल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: पपीता विटामिन और मिनरल्स से भरपूर होता है जो हमारी स्किन के लिए अच्छा होता है। इस हेल्दी फल में एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं, ऐसे में आप इसकी मदद से फेशियल कर सकते हैं। यहां देखें कैसे करें फेशियल

हेल्थ और स्किन दोनों के लिए पपीता बेहतरीन होता है। विटामिन और मिनरल्स से भरपूर पपीता एंटीऑक्सिडेंट से भरा होता है, जो आपकी स्किन की कई समस्याओं को दूर रखने में मदद करते हैं। आप इसकी मदद से फेशियल कर सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं फेशियल करने के स्टेप्स के बारे में ।
पपीते से कैसे करें फेशियल
स्टेप 1
पपीते से फेशियल करने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल में पीपते की प्यूरी और दूध को अच्छी तरह मिला लें और अपने पूरे चेहरे पर लगा लें। इस क्लींजर से अपने चेहरे पर कम से कम 2 मिनट तक मसाज करें और फिर धो लें। दूध में लैक्टिक एसिड होता है जो इसे एक अच्छा क्लींजर बनाता है। इस क्लींजर की मदद से आप पोर्स अंदर से साफ करता है। वहीं पपीते में भी स्किन क्लिंजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं।
स्टेप 2
इसे बनाने के लिए पपीते के पेस्ट में चावल का आटा मिक्स करें।इस पपीते के स्क्रब को अपने चेहरे और गर्दन पर सर्कुलर मोशन में लगाएं और कुछ मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें। अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है, तो अपनी स्किन पर लंबे समय तक स्क्रब न करें। चावल का आटा एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है। इस स्क्रब की मदद से आपके चेहरे से डेड स्किन निकल जाएगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta