Top
लाइफ स्टाइल

झुर्रियां, धब्बे और ड्राई बाल से छुटकारा पाने के लिए, जाने शकरकंदी का सही उपयोग

Nidhi Singh
30 Jun 2021 3:42 AM GMT
झुर्रियां, धब्बे और ड्राई बाल से छुटकारा पाने के लिए, जाने शकरकंदी का सही उपयोग
x
जब भूख अपने चरम पर होती है तो अक्सर असहनीय हो जाती है और हमारे पास इसके लिए स्वादिष्ट मेनू के अलावा कुछ भी नहीं होता है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जब भूख अपने चरम पर होती है तो अक्सर असहनीय हो जाती है और हमारे पास इसके लिए स्वादिष्ट मेनू के अलावा कुछ भी नहीं होता है. लॉकडाउन ने हमें अपनी रसोई में कदम रखने के लिए सामान्य से थोड़ा ज्यादा प्रेरित किया है, हम सभी अविश्वसनीय शेफ बन गए हैं. केले की ब्रेड को बेक करने से लेकर फ्रेंच फ्राइज बनाने और डाल्टन कॉफी बनाने तक, हमने ये सब बहुत पसंद किया है.

होममेड स्किनकेयर, हेयरकेयर और नेल केयर हैक्स के साथ प्रयोग करने का हमारा आग्रह समान रूप से ध्यान देने योग्य है. अपने बालों को रंगना और ट्रिम करना एक बेजोड़ आनंद था और हम इसे बिना किसी शिकायत के प्यार करते थे. अगर आपके अंदर जोश है और अभी भी चल रहा है, तो यहां एक ऐसा इनग्रेडिएंट है जो आपको भरपूर फायदा पहुंचाएगा.
पके हुए नाश्ते की तलाश है? और चमक पाने के लिए पपीते लगाने से थक गए हैं? 'शकरकंद' विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर से भरपूर होते हैं, एक जड़ वाली सब्जी जिसे आहार और ब्यूटी रूटीन में जोड़ा जा सकता है.
शकरकंद में मौजूद बीटा-कैरोटीन एक पॉवर सोर्स है जो आपकी त्वचा को जवां बनाए रख सकता है और झुर्रियों की उपस्थिति को रोक सकता है. जब विटामिन सी और ई संयुक्त होते हैं, तो ये सेल रीजेनरेशन को बढ़ावा देने में सहायता करता है, फ्री रेडिकल्स को बेअसर करता है, आपकी त्वचा की एलास्टिसिटी और सपलनेस को बढ़ाता है.इस सब्जी में मौजूद पैंटोथेनिक एसिड एक मॉइस्चराइजिंग सेवियर के रूप में कार्य करता है जो ड्राईनेस को रोकता है और बदले में त्वचा की बनावट में सुधार करता है. ये एक्सट्रा सीबम को कंट्रोल में रखने का भी काम कर सकता है. डार्क सर्कल अक्सर आपकी नींद की रातों की याद के रूप में दिखाई देते हैं और जरूरत से ज्यादा समय तक जागते रहे. इसे कम करने के लिए कद्दूकस किए हुए शकरकंद का इस्तेमाल करें और इसे अपनी दोनों पलकों पर लगाएं. 20 मिनट बाद मिश्रण को फेंक दें.
एंथोसायनिन, एक पॉवरफुल एजेंट, जो एक नेचुरल सन-शील्ड की भूमिका निभाता है जो आपकी त्वचा को कठोर किरणों से बचाने में मदद कर सकता है. सनस्क्रीन एक ऐसी चीज है जिस पर आपको कंजूसी नहीं करनी चाहिए. इस इनग्रेडिएंट से युक्त प्रोडक्ट या DIY फेस मास्क लगाना हर किसी के लिए सुखदायक सनब्लॉक हो सकता है.
क्या आपके बाल इस लाल-भूरे रंग की वेजी से बेहतर हो पाएंगे? ये आपकी त्वचा की तरह ही मदद करता है. अगर आपके बाल सूखे हैं, तो आप शायद बीटा-कैरोटीन के साथ इस गॉडसेंड इनग्रेडिएंट को धन्यवाद देंगे जो ड्राई नुकसान को रोकता है, नमी की रक्षा करता है, और बालों की जड़ों को मजबूत करता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it