Top
लाइफ स्टाइल

स्किन के लिए बेहद कारगर सिद्ध होंगे ये घरेलू नुस्खे

Gulabi
28 Jun 2021 4:21 PM GMT
स्किन के लिए बेहद कारगर सिद्ध होंगे ये घरेलू नुस्खे
x
स्किन के लिए बेहद कारगर

कैरियर तेल: आपकी त्वचा के लिए सही समाधान इस गाइड में निहित है कैरियर तेल: आपकी त्वचा के लिए सही समाधान इस गाइड में निहित है हमेशा अपनी त्वचा के आधार को फैटी एसिड, एंटीऑक्सिडेंट और नमी बढ़ाने वाले एजेंटों से भरे स्वस्थ तेलों के साथ तैयार करना सुनिश्चित करें। कोई भी तेल जब मध्यम मात्रा में लगाया जाता है, तो कोई नुकसान नहीं होता है, लेकिन आपकी त्वचा के लिए सुखदता से भरपूर होता है। यह जानने के लिए इस गाइड को पढ़ें कि आपकी स्किनकेयर रूटीन में कौन सा तेल महिमा के योग्य है।


सूखी त्वचा
जोजोबा तेल- एक प्राकृतिक कम करनेवाला जो निर्जलीकरण को दूर रखता है। जोजोबा के पौधे के बीजों से निकाला गया यह तेल आपकी नियमित क्रीम के साथ मिश्रित होने पर या मेकअप रिमूवर के रूप में मॉइस्चराइजर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
नारियल का तेल- फैटी एसिड से भरपूर, यह त्वचा के रूखेपन को रोकने में मदद करता है

सामान्य त्वचा
मीठे बादाम का तेल- यूवी क्षति से बचाने से लेकर त्वचा की टोन में सुधार और आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने तक, यह इस प्रकार की त्वचा के लिए हमेशा के लिए वरदान है।
अनार का तेल- यह एंटी-इंफ्लेमेटरी फ्रूट ऑयल अतिरिक्त सीबम को नियंत्रित करने, त्वचा की लोच को बढ़ाने, आपकी त्वचा को पोषण देने और झुर्रियों को दूर रखने में मदद करता है। और, हाँ, यह अवरुद्ध छिद्रों की ओर नहीं ले जाता है।

मुँहासे प्रवण त्वचा

गुलाब का तेल- प्रकृति का एक उपहार जो मुंहासों से निपटने और दोषों को कम करने में मदद करने के लिए लिनोलिक एसिड से रिचार्ज किया जाता है।
तरबूज के बीज का तेल- गैर-कॉमेडोजेनिक तेल अतिरिक्त सीबम को सोख लेता है, त्वचा को डिटॉक्सीफाई करता है और नमी को बरकरार रखता है।

कॉम्बिनेशन स्किन

अलसी का तेल- विरोधी भड़काऊ गुणों और आवश्यक फैटी एसिड के मिश्रण के साथ, यह पोषण कारक को बढ़ाता है और सूजन को शांत करता है।
अंगूर के बीज का तेल- एंटीऑक्सीडेंट से युक्त, यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट, बिना ढके और मुंहासों से मुक्त रखने के लिए रिसता है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it