लाइफ स्टाइल

ब्रेकअप के बाद भी एक्स से फ्रेंडशिप रखने में कई परेशानियां,जानें फ्रेंडशिप रखना क्यों नहीं है आसान

Akansha
19 Feb 2022 2:52 AM GMT
ब्रेकअप के बाद भी एक्स से फ्रेंडशिप रखने में कई परेशानियां,जानें फ्रेंडशिप रखना क्यों नहीं है आसान
x
ब्रेकअप पर सवाल उठाती है दोस्ती

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अक्सर लोगों को कहते सुना जाता है कि हमारा ब्रेकअप (Breakup) हो गया लेकिन हम अभी भी अच्छे दोस्त हैं. हालांकि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है. ऐसी कई वजह हैं जिसकी वजह से एक्स (Ex partner)के साथ दोस्ती नहीं रखी जा सकती है. ब्रेकअप के बाद आगे बढ़ जाना ही सही रहता है लेकिन उसी इंसान से दोस्ती कर बैठेंगे तो आप जिंदगी में आगे भी नहीं बढ़ पाएंगे. आइए जानते हैं कि ब्रेकअप के बाद भी एक्स से फ्रेंडशिप (Friendship) रखना आसान काम क्यों नहीं है.

ब्रेकअप पर सवाल उठाती है दोस्ती- आप दोनों किसी न किसी वजह से अलग हुए होंगे. लेकिन अगर आप दोस्त हैं और पहले की तरह ही मुलाकातें हो रही है तो फिर ब्रेकअप हुआ ही क्यों था. अगर आप ब्रेकअप के बाद भी दोस्त एक-दूसरे के उतने ही अच्छे दोस्त हैं तो फिर मान लीजिए कि आपका ब्रेकअप हुआ ही नहीं है. इस कंडीशन (Condition) में आप हमेशा ही उलझे रहेंगे और इससे बाहर नहीं आ पाएंगे.
उलझ झाती है रिलेशनशिप- ब्रेकअप के बाद आपकी राहें भले अलग हो गई हों लेकिन आप लोगों का एक दूसरे के साथ कम्फर्ट (Comfort) उसी तरह रहत है. इसलिए आप जब भी परेशान होंगे और मिलेंगे तो एक दूसरे में ही सहारा ढूंढेंगे. इसकी वजह से आप एक बार फिर पहली वाली सिचुएशन (Situation) में पहुंच सकते हैं. इसलिए अच्छा होगा कि ब्रेकअप के बाद पार्टनर से कोई कॉन्टेक्ट (Contact) ना रखें.
न ब्रेकअप होगा न ठीक से दोस्ती- ब्रेकअप के बाद दोस्ती का मतलब है कि आप न तो आप साथ हैं और न ही अलग. अलग होने की वजह से आप पार्टनर तो नहीं कहलाएंगे लेकिन मन में वहीं फीलिंग (Feeling) होने की वजह ले पूरी तरह से दोस्त भी नहीं बन पाएंगे. इस तरह आपकी प्रॉब्लम (Problem) बढ़ती ही जाएंगी.
नया पार्टनर ढूंढने में मुश्किल- ब्रेकअप के बाद भी दोस्ती का रिश्ता निभा रहे हैं तो फिर अपने लिए दूसरा प्यार ढूंढना मुश्किल होगा. क्योंकि आप जब तक उनके साथ रहेंगे तब तक चाह कर भी किसी और के साथ आगे नहीं बढ़ पाएंगे. अच्छा होगा कि ब्रेकअप के बाद पार्टनर से सारे रिश्ते खत्म कर लें और एक नई शुरुआत करें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta