लाइफ स्टाइल

इस पेड़ के टोटके को माना जाता है खास,धन की कमी करता है दूर

AJAY
19 Dec 2021 9:25 AM GMT
इस पेड़ के टोटके को माना जाता है खास,धन की कमी करता है दूर
x
धन पाने के लिए तमाम तरह के उपाय और टोटके किए जाते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। धन पाने के लिए तमाम तरह के उपाय और टोटके किए जाते हैं. लेकिन सहदेवी के पौधे से जुड़ा टोटका बेहद असरकारक और चमत्कारी माना जाता है. दरअसल ज्योतिष में भी इस पौधे से जुड़े टोटकों के बारे में बताया गया है. धनवान बनने के लिए भी इस पेड़ के टोटके को खास माना जाता है. इसके अलावा इसके टोटके से घर में सुख-शांति भी बनी रहती है. सहदेवी के पौधे का टोटका किस तरह किया जाता है और यह किस प्रकार लाभकारी है इसे जानते हैं.

सहदेवी पौधे का टोटका: धन की कमी करता है दूर
धन की कमी को दूर करने में सहदेवी के पौधे का टोटका लाभकारी माना गया है. इस टोटके को करने के लिए सहदेवी के पौधे की जड़ को सिद्ध करें. इसके बाद इसे लाल रेशमी और चमकदार कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखें. इस टोटके से धन की कमी दूर होती है. साथ ही धन में लगातार बढ़ोतरी होती रहती है.
सहदेवी पौधे का टोटका: घर में रहती है सुख-शांति
रसोई या भंडार घर में सहदेवी की जड़ को गंगाजल से शुद्ध कर रखने से कभी अनाज की कमी महसूस नहीं होती है. इसके अलावा घर के पूजा घर या पूजा मंदिर में सहदेवी की जड़ को रखने से घर में सुख-शांति बनी रहती है. साथ ही घर के सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं. वहीं सहदेवी-पौधे की जड़ में रोजाना तिलक लगाने से शत्रु से छुटकारा मिलता है.
कैसे किया जाता है सहदेवी पौधे को सिद्ध
मान्यताओं के मुताबिक सहदेवी के पौधें को रवि-पुष्य नक्षत्र, पूर्णिमा या अमावस्या के दिन घर ले आएं. पूर्णिमा के दिन सूर्योदय से पहले स्नान करें. इसके बाद इस पौधे को गंगाजल शुद्ध करें. फिर पंचामृत से स्नान कराकर विधिवत षोडशोपचार पूजन कर सिद्ध करें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta