Top
लाइफ स्टाइल

आइब्रो पेंसिल लगाने का सही तरीका, चेहरे को मिलेगा नया लुक, जाने

Nidhi Singh
26 Jun 2021 9:21 AM GMT
आइब्रो पेंसिल लगाने का सही तरीका, चेहरे को मिलेगा नया लुक, जाने
x
हर महिला परफेक्ट आईब्रो चाहती है. इसके लिए वो कई तरह के उपाय भी करते हैं. आप आईब्रो को नेचुरल लुक देने के लिए आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे परफेक्ट लुक पा सकती हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आपने आंखों की खूबसरती पर न जानें कितने गीत सुन होंगे. कहते हैं किसी व्यक्ति की सुंदरता उसकी आंखें बताती हैं. पिछले कुछ समय में आई मेकअप का ट्रेंड भी काफी बढ़ गया है. इसके साथ आंखों को परफेक्ट लुक देने के लिए महिलाएं आईलाइनर, मस्कारा, आईशैडो, लैशेज समते कई चीजों का इस्तेमाल करती हैं. साथ ही आईब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए पार्लर में हजारों रूपये खर्च भी करती हैं.

कुछ महिलाओं की आईब्रो नेचुरली अच्छी ग्रोछ होती है जो उनके लुक में चार चांद लगाने का काम करती हैं. लेकिन जिन लोगों की आईब्रोज पतली या कम है वो अक्सर भौंहों को मोटा दिखाने के लिए आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं. अगर आप भी भौंहों को घना दिखाना चाहती हैं तो हम बताते हैं आईब्रो पेंसिल सही तरीके से इस्तेमाल करने के तरीके के बार में.
बालों को ऊपर उठाएं
आप आईब्रो पेंसिल की मदद से भौंहों को सुंदर दिखा सकती हैं. इसके लिए आपके सबसे पहले भौंहों को साफ करना है. इसके बाद स्पूली ब्रश का इस्तेमाल कर भौंहों को ऊपर की तरफ उठाएं. नीचे के हिस्से में आईब्रो पेंसिल से आर्च बनाएं.
भौंहों के ऊपरी हिस्से में ए लाइन खींचे
अपनी भौंह से थोड़ा नीचे, आर्च से शुरू करते हुए एक पतली लाइन खींचें. आप इस आर्च को अपने हिसाब से उठा सकती हैं. आप आईब्रो पेंसिल की मदद से भौंहों को उठाते हुए परफेक्ट शेप दें. आप चाहे तो आर्च की लंबाई बढ़ा भी सकते हैं.
एक्सट्रा गैप को भरें
आईब्रो पेंसिल की मदद से एक्सट्रा गैप को भरें. आप इस खाली जगह को भरने के लिए क्रीम जेल वॉटरप्रूफ पेंसिल स्ट्रोक का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप आईब्रो को भरने के साथ- साथ डेप्थ देने की कोशिश भी करें.
भौंहों पर ब्रश का इस्तेमाल करें
आईब्रो की खाली जगह भरने के बाद परफेक्ट शेप देने के लिए स्पूली ब्रश का इस्तेमाल फिर से करें. आप आईब्रो को एक ही दिशा में इस्तेमाल करें. भौंहों को हल्का ब्रश करने से उठी- उठी नजर आती है.
हाईलाइट और सेट
आप भौंहों के ऊपरी आर्च में हाईलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. एख बार जब आप अपनी भौंहों को अच्छे से फिल कर लेंगे तो परफेक्ट लुक देने के लिए ब्रो पाउडर या ब्रो जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं.
पतली आईब्रो है तो इन बातों का रखें ध्यान
1. रोजाना रात को सोने से पहले नारियल तेल और विटामिन ई ऑयल को मिलाकर लगाएं. इससे आपके आईब्रो की ग्रोथ बढ़ेगी.
2. आप अपने आईब्रो को परफेक्ट शेप और लुक देन के लिए नेचुरल टोन में हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं. चाहे तो स्किन टोन से एक शेड लाइट हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it