लाइफ स्टाइल

जुलाई का महीना इन 5 राशियों के लिए दे रहा है अच्छा संकेत

Neha Dani
2 July 2022 4:49 AM GMT
जुलाई का महीना इन 5 राशियों के लिए दे रहा है अच्छा संकेत
x
कंप्यूटर या मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इस अवधि में आपको आंखों से जुड़ी समस्या हो सकती है।

जुलाई का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए पढ़ें अपना मासिक राशिफल।


मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):
परिवारिक मोर्चे पर यह माह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत दे रहा है। इस अवधि में आपके घर की सुख और शांति बनी रहेगी। यदि आप संयुक्त परिवार में रहते हैं तो घर के सदस्यों के बीच एकता बढ़ेगी। इसके अलावा यदि घर का कोई सदस्य विवाह योग्य है तो उनके लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव भी आने की प्रबल संभावना है।।आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आपको आए कन्या स्त्रोत मिलने की प्रबल संभावना है। हालांकि माह के अंत में आपको पैसों से जुड़ा कोई भी बड़ा काम करने से बचने की सलाह दी जाती है।।कामकाज के दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है, विशेष रूप से व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह समय कुछ कठिन रहने के आसार हैं। आपके कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आपको पैसों से जुड़ी चिंता भी सता सकती है। नौकरीपेशा जातकों पर काम का बोझ अधिक रहेगा। हालांकि आपको सकारात्मक रहने की आवश्यकता है। खुद पर ज्यादा दबाव डालने से बचें। माह के अंत में आपको धार्मिक यात्रा करने का मौका मिल सकता है। इस दौरान सेहत आपकी अच्छी रहेगी। आपको खानपान का ध्यान रखना होगा।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: मंगल

शुभ अंक: 7, 10, 29, 34, 47, 58

शुभ दिन: सोमवार, रविवार, मंगलवार, शनिवार

शुभ रंग: गुलबी, गहरा पीला, लाल, आसमानी

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):
सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह माह बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान आपको मनचाहा टांसफर मिल सकता है। इसके अलावा यदि आप लंबे समय से अपनी तरक्की की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म हो सकता है। आपको नए और बड़े अधिकारों के साथ उच्च पद की प्राप्ति भी हो सकती है। साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों के लिए यह माह बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। आपके कारोबार में वृद्धि होगी। इस दौरान यदि आप कोई निवेश करते हैं तो आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। संपत्ति से जुड़ा कोई मामला सुलझने के आसार हैं। यदि आप अपने पैतृक व्यापार से जुड़े हुए हैं तो अपनी समझदारी से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह समय बहुत ही अच्छा गुजरेगा। विपरीत परिस्थितियों में आपको अपने प्रिय का सहयोग मिलेगा। इसके अलावा आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियां भी आसानी से पूरे कर पाएंगे। इस अवधि में सेहत के प्रति लापरवाही महंगी साबित हो सकती है, खासतौर पर अगर आपको पहले से ही कोई बीमारी है तो आपको संभलकर रहना होगा।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: शुक्र

शुभ अंक: 9, 11, 25, 36, 44, 53

शुभ दिन: मंगलवार, सोमवार, बुधवार, रविवार

शुभ रंग: हरा, गुलाबी, नारंगी, लाल, मैरून


मिथुन (मई 20 से जून 20):
प्यार मोहब्बत के मामले में माह की शुरुआत आपके लिए बहुत ही खास रहने वाली है, विशेष रूप से यदि आप सिंगल है तो इस अवधि में आपको प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। इस राशि के शादीशुदा जातकों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन में स्थिरता रहेगी। आपके प्रिय को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आपको उनकी उपलब्धि पर काफी गर्व महसूस होगा। कामकाज के मोर्चे पर यह माह आपके लिए बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। अगर आप व्यापार करते हैं तो रुकी हुई व्यवसायिक योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए आप एड़ी चोटी का जोर लगा देंगे। माह के अंत में आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलने की प्रबल संभावना है। दूसरी ओर यदि आप विदेशी कंपनी में नौकरी करते हैं तो अचानक कोई बड़ी समस्या होने की संभावना है। आपकी नौकरी खतरे में पड़ सकती है। बेहतर होगा आप सतर्क रहें। पैसों के मामले में जुलाई का महीना मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। आमदनी से अधिक खर्च करने की गलती न करें। इसके अलावा अपनी आर्थिक योजनाओं के बारे में ज्यादा इधर-उधर बातें करने से बचें। सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। यदि आपको लिवर से जुड़ी कोई समस्या है तो बाहर के भोजन से परहेज करें।।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: बुध

शुभ अंक: 4, 8, 23, 30, 49, 52

शुभ दिन: शुक्रवार, बुधवार, शनिवार, सोमवार

शुभ रंग: नारंगी, पीला, गुलाबी, बैंगनी, क्रीम

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):
व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह माह बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस अवधि में आप अपनी व्यवसायिक योजनाओं में बड़े बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा आप कड़ा परिश्रम भी करेंगे। माह के मध्य में अचानक कोई समस्या हो सकती है। इस अवधि में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपके किसी कार्य में बाधा भी डाल सकते हैं। बेहतर होगा आप सूझबूझ से काम लें। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में कंपटीशन अधिक रहेगा। ऐसे में आपको अपना छोटा से छोटा काम भी पूरी मेहनत और लगन के साथ करने की सलाह दी जाती है। अगर आप बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए हैं तो हो सकता है इस अवधि में आप पर काम का बोझ अधिक रहे। इस माह आपको विपरीत परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको खुद पर भरोसा रखने की जरूरत है। पारिवारिक मोर्चे पर यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। घर परिवार से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान हो सकता है और आपके घर की खुशियां बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आपको अपना रिश्ता अच्छा रखने का प्रयास करना होगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर टकराव से बचें। पैसों के मामले में यह माह बहुत ही खर्चीला रहने वाला है। अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। माह के अंत में आपका बजट भी संतुलित हो सकता है। सेहत की बात करें तो आपको हड्डियों से जुड़ी परेशानी हो सकती है। ऐसे में आपको अपने कैल्शियम की जांच करवानी चाहिए।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: चंद्रमा

शुभ अंक: 7, 14, 23, 34, 48, 55

शुभ दिन: सोमवार, शनिवार, बुधवार, शुक्रवार


सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):
नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है। इस अवधि में आपको अच्छे अवसरों की प्राप्ति हो सकती है, विशेष रुप से यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो आपको कुछ अच्छी कंपनियों से इंटरव्यू के लिए बुलावा आ सकता है। आप अपनी तैयारियों पर पूरा ध्यान दें। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस समय आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है। होटल या रेस्टोरेंट, कॉस्मेटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर आदि से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। इस दौरान आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां तनावपूर्ण रहने के आसार है। माह के शुरुआती दिन आपके लिए बहुत ही कठिन रहने वाले हैं। इस अवधि में अचानक कोई पुराना मामला उभरने से घर की शांति भंग हो सकती है। गुस्से और अहंकार से बचें। माह के मध्य में जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। ऐसे में उन्हें अच्छी देखभाल की जरूरत है। पैसों के लिहाज से जुलाई का महीना आपके लिए ठीक ठाक रहने वाला है। आपको बचत पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। जल्द कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप आर्थिक मामलों में ज्यादा लापरवाही न करें। यदि आप लैपटॉप, कंप्यूटर या मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इस अवधि में आपको आंखों से जुड़ी समस्या हो सकती है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta