लाइफ स्टाइल

प्याज काटने पर अब आंखों में नहीं आएंगे आंसू, इस महिला ने ढूंढ ली ये गजब की ट्रिक

Neha Dani
10 May 2022 3:33 AM GMT
प्याज काटने पर अब आंखों में नहीं आएंगे आंसू, इस महिला ने ढूंढ ली ये गजब की ट्रिक
x
उन्हें प्याज काटते हुए अब भी आंसू निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए चश्मा पहन लेना ही एकमात्र सुरक्षित रास्ता लगता है.

प्याज (Onions) काटते हुए आंखों से आंसू निकलना सामान्य बात होती है. आंसू बहने की बड़ी वजह प्याज से निकलने वाला रसायन होता है, जो आपकी आंखों में चला जाता है. अब एक महिला ने इस समस्या का हल ढूंढ लिया है और आप भी इसका इस्तेमाल कर बिना आंसू के आसानी से प्याज काट सकेंगे.

महिला ने शेयर किया अपना आइडिया
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक Trina Michelle नाम की महिला ने फेसबुक पर यह आइडिया शेयर किया है. महिला के मुताबिक, 'जब आप प्याज काटते हैं तो आपके रोने का कारण यह होता है कि प्याज (Onions) में मौजूद रसायन पानी के निकटतम स्रोत (जो आमतौर पर आंखें होती है) की ओर आकर्षित हो जाता है. इस वजह से आपकी आंखों से झर-झर आंसू बहने लगते हैं.'
प्याज को रसायन को दूसरी ओर डाइवर्ट करना होगा
Trina Michelle के अनुसार, 'प्याज (Onions) काटने के दौरान आंसू बहने से रोकने हैं तो उस रसायन को हमें आंखों के बजाय कहीं ओर डाइवर्ट करना होगा. इसके लिए आप पेपर टॉवल लीजिए और उसे पानी से गीला कर लीजिए. उसके बाद गीले पेपर टॉवल और थोड़े पानी को उस जगह रखिए, जहां पर आप प्याज काट रहे हैं. ऐसा करने से प्याज काटने के दौरान उससे निकलने वाला रसायन आपकी आंखों के बजाय गीले पेपर टॉवल की ओर ट्रांसफर हो जाएगा.'
यूजर्स ने कहा, काम कर गई Trina की ट्रिक
महिला की यह फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई है. कई लोगों ने Trina Michelle के बताए आइडिया पर काम करके अपना फीडबैक दिया है. इस ट्रिक पर काम करने के बाद कई यूजर ने कहा कि यह आइडिया वाकई कमाल का है. इससे उन्हें प्याज (Onions) काटते हुए आंखों से आंसू नहीं निकले. हालांकि कुछ लोग संशय मे भी दिखाई दिए. एक यूजर ने कहा कि उन्हें प्याज काटते हुए अब भी आंसू निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए चश्मा पहन लेना ही एकमात्र सुरक्षित रास्ता लगता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta