लाइफ स्टाइल

टूट सकता है रिश्ता, भूलकर भी पति के सामने न करें ये बातें

Gulabi
16 Nov 2021 4:03 PM GMT
टूट सकता है रिश्ता, भूलकर भी पति के सामने न करें ये बातें
x
पति से टूट सकता है रिश्ता
Happy Marriage Tips: आजकल शादी के रिश्ते को निभाना बहुत मुश्किल हो गया है. शादी के सात फेरे लेते वक्त भले ही साथ जीने मरने की कसमें खाते हों, लेकिन कई बार ये रिश्ता 1 साल तक भी नहीं चल पाता है. शादी के बाद रिश्ते को चलाने के लिए पति-पत्नि दोनों को एडजस्टमेंट के साथ रहना पड़ता है. हालांकि, शादीशुदा जिंदगी में उतार-चढ़ाव आना आम बात है, लेकिन आपको संभलकर बोलने और कोई बात कहने से पहले सोचने की जरूरत है. हालांकि कभी-कभार आप अपने पार्टनर को ऐसी बातें बोल देते हैं, जिससे रिश्ते में दरार पड़ने में देर नहीं लगती. खासतौर से पत्नियों के साथ ऐसा ज्यादा होता है. ऐसे में पत्नियों को अपने पति से बात करते वक्त कुछ बातों का ख्याल रखने की जरूरत होती है. आज हम आपको ऐसी बातें बता रहे हैं जो आपको अपने पति के सामने बिल्कुल नहीं करनी चाहिए.
1- पति की तुलना- शादी के बाद आपको इस बात का बहुत ख्याल रखना चाहिए कि कभी किसी से अपने पति की तुलना नहीं करें. इससे आपके पति को बुरा लग सकता है. आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है.
2- मायके की तारीफ करने से बचें- शादी के बाद पति के सामने अपने मायके की ज्यादा तारीफ न करें. मायके की तारीफ करना बुरी बात नहीं हैं, लेकिन हर बात में अपने घर को बीच में लाना या वहां से तुलना करना ठीक नहीं है. पतियों को ये बात पसंद नही आती है.
3- सास-ससुर और ननद की बुराई- पति के सामने उसकी बहन या मां-बाप की बुराई करने से बचें. ये बात पति को पसंद नहीं आती है. भले ही आपकी ननद से न बनती हो लेकिन आप खुद से पति को इस बारे में कुछ न कहें. ससुराल बालों को नीचा दिखाने वाली कोई बात न करें. इस तरह की बातों से रिश्ते में दरार आ सकती है.
4- फ्रेंड के पार्टनर की ज्यादा बात करना- किसी भी पति-पत्नी को ये बात पसंद नहीं आती कि उसका पार्टनर फ्रेंड के पार्टनर से ज्यादा बात करे. अगर आपका पति आपकी दोस्त से ज्यादा गॉसिप करे या फिर आपकी पत्नी आपके दोस्त से ज्यादा बात करे तो ये अच्छा नहीं लगता है.
5- पति को महत्व दें- किसी भी पब्लिक प्लेस या गैदरिंग में अपने पति या पार्टनर को फॉर ग्रांटेड महसूस न कराएं. इससे आपके रिश्ते पर असर पड़ सकता है. पब्लिक प्लेस पर अपने पार्टनर को महत्व दें और उसके साथ रहें.
Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की जनता से रिश्ता पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta