लाइफ स्टाइल

रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट किया हैरान कर देने वाला Video, सीसीटीवी फुटेज देख दंग रह जाएंगे आप

Tulsi Rao
24 Jun 2022 5:06 AM GMT
रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट किया हैरान कर देने वाला Video, सीसीटीवी फुटेज देख दंग रह जाएंगे आप
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Indian Railway Tweet A Video: सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. रेलवे कर्मचारी ट्रैक पर गिरे एक व्यक्ति को बचाने के लिए भागते हुए गया और फिर ट्रेन आने से पहले उसे बाहर निकाल लिया. यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. बचाए जाने के कुछ ही सेकंड बाद तेज गति से एक ट्रेन उसी ट्रैक से गुजरी. रेल मंत्रालय ने चौंकाने वाली घटना का वीडियो ट्विटर पर साझा किया है, जो अब वायरल हो रहा है.

रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट किया हैरान कर देने वाला Video
रेलवे स्टेशन से 24 सेकंड के सीसीटीवी फुटेज में, रेलवे कर्मचारी एच सतीश कुमार को एक आने वाली मालगाड़ी को हरी झंडी देने के लिए प्लेटफॉर्म की ओर जाते देखा जा सकता है. जब वह अचानक पीछे की तरफ देखता है तो उसे अहसास होता है कि कोई ट्रैक पर गिरा हुआ है. बिना देरी किए वह तुरंत प्लेटफॉर्म की ओर दौड़ पड़ता है और ट्रैक पर कूद जाता है. ट्रेन आने ही वाली थी, उससे पहले ही सतीश ने ट्रैक से बाहर निकाल लिया. कुछ ही सेकेंड में वहां से ट्रेन गुजर गई. यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर सतीश सही वक्त पर नहीं बचाता तो उसकी जान भी जा सकती थी.
सीसीटीवी फुटेज देख दंग रह जाएंगे आप
अगर सतीश कुमार ने कुछ सेकंड भी देरी की होती तो वह और उसके द्वारा बचाए गए व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ जाते. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह शख्स गलती से गिर गया या उसने जानबूझकर रेलवे ट्रैक पर छलांग लगा दी.
मंत्रालय ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, 'सेवा, सुरक्षा और सहयोग. एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल होने से बचाने के लिए ऑन-ड्यूटी कर्मचारियों द्वारा मदद के साहसी कार्य से एक अनमोल जीवन बचाया गया था. भारतीय रेलवे को एच सतीश कुमार जैसे साहसी और मेहनती कर्मचारियों पर गर्व है और उनकी बहादुरी की सराहना करता है.' वीडियो को बड़ी संख्या में देखा गया और सैकड़ों लोगों की प्रतिक्रियाएं मिलीं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta