लाइफ स्टाइल

सेक्स लाइफ में आ रही हैं परेशानियाँ? बेहतर बना सकती हैं ये चीजें

jantaserishta.com
10 May 2022 2:33 AM GMT
सेक्स लाइफ में आ रही हैं परेशानियाँ? बेहतर बना सकती हैं ये चीजें
x

नई दिल्ली: किसी भी रिलेशनशिप में प्यार, भरोसा और विश्वास के साथ ही इंटिमेसी का होना भी बहुत जरूरी है. इंटिमेसी से रिश्ते को मजबूती मिलती है. लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी सेक्स लाइफ में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके पीछे आपकी कुछ आदतें जिम्मेदार होती हैं. आइए जानते हैं उन सभी आदतों के बारे में जो आपकी यौन इच्छा पर बुरा असर डालती हैं.

गलत चीजें खाना- अगर आपको जंक फूड्स बहुत ज्यादा पसंद है तो इसका मतलब है कि आप अपने शरीर को कार्ब्स, सैचुरेटेड और ट्रांस फैट से भरते हैं. इससे ब्लड फ्लो काफी स्लो हो जाता है साथ ही इस तरह की चीजें इंटिमेसी के दौरान परफॉर्मेंस पर बुरा असर डालती हैं. अच्छा होगा कि इन चीजों के बजाय आप फ्रूट्स, सब्जियां और प्रोटीनयुक्त चीजों का सेवन करें. हेल्दी चीजें खाने से शरीर में एनर्जी रहती है.
बहुत ज्यादा नमक का सेवन- रोजाना बहुत अधिक नमक का सेवन करने से आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है. बढ़ा हुआ ब्लड प्रेशर लिबिडो को कम कर सकता है. बहुत से प्रीपैक्ड फूड्स में भी सोडियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है. इसलिए इसे खाने से बचें.
हमेशा परेशान रहना- अगर आप किसी चीज की वजह से लंबे समय तक परेशान रहते हैं तो इससे आपकी सेहत पर तो बुरा असर पड़ता ही है साथ ही इंटीमेट होने की इच्छा भी कम हो जाती है. अगर आप सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो स्ट्रेस से दूर रहें और अपनी परेशानी का जल्द से जल्द हल निकालें.
एक-दूसरे से खुलकर बात ना करना- अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ से जुड़ी कोई बात परेशान कर रही है या आपके पास इसे बेहतर बनाने के आइडियाज हैं तो पार्टनर से इसके बारे में खुलकर बात करें. अगर आप इसके बारे में बात करने से झिझकते रहेंगे तो इसका असर आप दोनों पर पड़ेगा.
वजन बढ़ना- सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप अपना बढ़ा हुआ वजन कम करें. बढ़ा हुआ वजन आपकी परफॉर्मेंस पर बुरा असर डालता है. खासतौर पर अगर आप पुरुष हैं तो. एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि जिन पुरुषों की कमर 40 इंच से ज्यादा होती है उन्हें नपुसंकता की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta