लाइफ स्टाइल

गर्मियों में पिंपल्‍स, तो इस तरह करें देखभाल

Neha Dani
16 Jun 2022 2:56 AM GMT
गर्मियों में पिंपल्‍स, तो इस तरह करें देखभाल
x
बता दें रात को सोते समय चेहरा जरूर धोना चाहिए इससे दिनभर की गंदगी निकल जाती है.

महिला हो या पुरुष सभी मुहांसों की समस्या से परेशान रहता है. इसका कारण अनहेल्दी डाइट और गर्मी भी है. मुंहासे हमारी खूबसूरती को कम कर देते हैं. इतना ही नहीं इनकी वजह से व्यक्ति का कॉन्फिडेंस लेवल भी कम हो जाता है. ऐसे में अगर आपके चेहरे पर भी मुंहासे हो गए हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं.क्योंकि हम यहां आपको स्किन केयर टिप्स के बारे में बताएंगे जिसे अपनाकर आप मुंहासों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं.

गर्मियों में इस तरह से करें स्किन की देखभाल
पिंपल्स को खुद से न फोड़ें
जब चेहरे पर पिंपल्स हो जाते हैं तो हम जल्दी से जल्दी इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं. ऐसे में कई बार हम खुद ही मुंहासे को फोड़ देते हैं.जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए. बता दें पिंपल को फोड़ने से इसमें जलन, खुजली महसूस हो सकती है. साथ ही यह गहरा दाग भी छोड़ सकता है.इसलिए इसे फोड़ने से बचें.
खूब पानी पिएं-
स्किन को हेल्दी रखने के लिए पानी पीना बहुत जरूरी है. अगर आपके चेहरे पर एक्ने हैं तो पर्याप्त मात्रा में पानी पीना शुरू कर दें. इससे शरीर में जमा टॉक्सिंस बाहर निकल जाएंगे. इसके साथ ही चेहरे पर ग्लो नजर आएगा.
वर्कआउट के बाद चेहरा पोछ लें-
अधिकतर लोग वर्कआउट करने के बाद चेहरे की सफाई नहीं करते हैं.जबकि आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. वर्कआउट के बाद आपको चेहरे की सफाई जरूर करनी चाहिए.इसलिए वर्कआउट के बाद आपको चेहरे की सफाई जरूर करनी चाहिए. चेहरे पर लगा पसीना पोछना चाहिए. इसके लिए आप नरम तौलिया लें और इससे चेहरे पर थपथपाएं.
दिन में दो बार चेहरा जरूर धोएं-
मुहांसों से छुटकारा पाने के लिए चेहरे की सफाई भी बहुत जरूरी होती है इसके लिए आपको दिन में दो बार चेहरा जरूर धोना चाहिए. आप सुबह उठकर और रात को सोते समय चेहरा धो सकते हैं. बता दें रात को सोते समय चेहरा जरूर धोना चाहिए इससे दिनभर की गंदगी निकल जाती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta