खेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए आई राहत की खबर, कोरोनावायरस मामला के कारण रुका हुआ टीम का प्रैक्टिस कैंप एक बार फिर से शुरू

Mohit
30 May 2021 12:44 PM GMT
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए आई राहत की खबर, कोरोनावायरस मामला  के कारण रुका हुआ टीम का प्रैक्टिस कैंप एक बार फिर से शुरू
x
वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 जून से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है और इससे पहले वेस्टइंडीज के 30 खिलाड़ी प्रैक्टिस कैंप में तैयारी कर रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के लिए राहत की खबर आई है. कोरोनावायरस मामला आने के कारण रुका हुआ टीम का प्रैक्टिस कैंप एक बार फिर से शुरू हो गया है. पिछले सप्ताह कैंप में एक खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे रोक दिया गया था. इसके बाद से ही खिलाड़ी क्वारंटीन में थे, जबकि पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी को आइसोलेट कर दिया गया था. अब टीम के सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रैक्टिस कैंप फिर से शुरू हो गया है. विंडीज टीम अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के अभ्यास में जुटी हुई है.

सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में वेस्टइंडीज के 30 खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से अभ्यास कैंप में का हिस्सा बने हुए हैं. इन्हीं खिलाड़ियों में से टेस्ट सीरीज के लिए अंतिम टीम का चयन होना है. इस कैंप में शामिल जमैका के 26 साल के तेज गेंदबाज मारकिन्हो माइंडले पिछले शुक्रवार को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया था. इसके बाद टीम की ट्रेनिंग रोकी गई थी और फिर बाद में छोटे-छोटे अलग-अलग समूहों में ट्रेनिंग चल रही थी.
माइंडले समेत सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव
अब माइंडले समेत सभी खिलाड़ियों का फिर से किए गए पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद विंडीज खिलाड़ियों ने बड़े ग्रुप में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. शुक्रवार और शनिवार को 30 दो-दो बजडे ग्रुप में सभी खिलाड़ियों ने फिर से अभ्यास शुरू किया. विंडीज क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में बताया गया, "माइंडले का गुरुवार को आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आया था. उनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं हैं और वह टीम होटल में अलग थलग रह रहे हैं."

26 साल के तेज गेंदबाज मारकिन्हों माइंडले की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.
कैंप दोबारा शुरू होने से उत्साहित कोच
वहीं टीम के सभी खिलाड़ियों के पूरी ट्रेनिंग में लौटने से मुख्य कोच फिल सिमन्स भी उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि टीम टेस्ट सीरीज से पहले अच्छी तैयारी करेगी. उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि हमने पूर्ण अभ्यास शुरू कर दिया है. हम अब तक की तैयारियों से खुश हैं और हर कोई जानता है कि उसे क्या करने की जरूरत है."
वेस्टइंडीज ने फरवरी में बांग्लादेश को उसकी धरती पर 2-0 से हराया था जबकि मार्च में श्रीलंका के खिलाफ उसकी श्रृंखला 0-0 से बराबर रही थी. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 10 जून से होगी, जिसके बाद 5 मैचों में टी20 सीरीज भी खेली जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta