Top
लाइफ स्टाइल

National Kissing Day 2021: 'किस' करने के ये क्रेजी फैक्ट्स, आपके चेहरे पर यकीनन आ जाएगी स्माइल

Kunti
22 Jun 2021 11:37 AM GMT
National Kissing Day 2021:  किस करने के ये क्रेजी फैक्ट्स, आपके चेहरे पर यकीनन आ जाएगी स्माइल
x
अपने पार्टनर से अपने प्यार को एक्सप्रेस करने के लिए किस (kiss) से शानदार तरीका कोई नहीं हो सकता है.

अपने पार्टनर से अपने प्यार को एक्सप्रेस करने के लिए किस (kiss) से शानदार तरीका कोई नहीं हो सकता है. किस कम्यूनिकेशन का एक खूबसूरत रूप है. वैसे किस या चुंबन फिजिकल हेल्थ के लिए ही अच्छा नहीं होता बल्कि ये मेंटल हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद है. Kiss करने से तनाव भी कम होता है. इतना ही नहीं Kiss इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ ही कैलोरी को भी बर्न करता है.

किसी भी रिलेशनशिप में Kiss के जरिए अपनी मोहब्बत और केयर को एक्सप्रेस करने से दो लोगों के बीच प्यार और ज्यादा गहरा होता जाता है. एक किस ही है जो रिश्ते की नींव को मजबूत बनाता है. Kiss की इस पॉवर को सेलिब्रेट करने के लिए ही हर साल यूनाइटेड स्टेट्स में 22 जून को नेशनल किस डे के तौर पर मनाया जाता है.
यूनाइटेड किंगडम में हुई थी Kiss डे मनाने की शुरुआत
ये सेलिब्रेशन संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर के कुछ अन्य देशों में काफी पॉपुलर है. हालांकि, नेशनल Kissing डे मनाने का एक्चुअल महत्व किसी को नहीं पता है. ये माना जाता है कि Kissing डे सेलिब्रेट करने की शुरुआत यूनाइटेड किंगडम में हुई थी और बाद में, अन्य देशों के लोगों ने इस स्पेशल डे को सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया. यह भी माना जाता है कि 2000 के दशक के बाद से Kissing डे को हर साल मनाया जाने लगा. नेशनल Kissing डे के अलावा अंतर्राष्ट्रीय Kissing डे भी 6 जून को मनाया जाता है. खैर 22 जून यानी आज मनाए जा रहे नेशनल किसिंग डे को लेकर हम आपको कुछ ऐसे क्रेजी फैक्ट्स बता रहे हैं जो यकीनन आपके और आपके पार्टनर के चेहरे पर स्माइल ले आएंगे.
किस के बारे में क्रेजी फैक्ट्स
1-अपने पार्टनर को एक मिनट तक किस करने से आप 26 कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं. और जब ये प्रैक्टिस रेग्यूलर बेस पर की जाती है तो ये आपकी जिंदगी में कुछ और साल एड कर देती है यानी रोज किस करने से उम्र भी बढ़ती है.
2- किस करने से एक्सट्रा सलाइवा निकलता है जो आपका मुंह साफ होने में मदद मिलती है और इस तरह ये आपकी दांतों की समस्या को भी दूर कर देता है.
3- औसतन लोग किसिंग में 336 घंटे खर्च करते हैं जो हमारी जिंदगी के लगभग दो हफ्ते होते हैं.
4- 1966 में, टेलीविजन पर पहली बार Interracial किस स्टार ट्रेक के एपिसोड में दिखाया गया था.
5- लैटिन अमेरिका में किस के साथ किसी का वेलकम करना नॉर्मल है. वहीं फ्रांस के लोग पैसन के लिए किस करते हैं. अफ्रिका में अक्सर लोग जमीन पर किस करते हैं जिस पर उनके चीफ चलते थे और इटली में लोग हैलो कहने के लिए किस करते हैं.
6- 2010 की फिल्म ऐलेना अनडन में, अभिनेत्रियों नेकर ज़ैडीगन और ट्रेसी Dinwiddie ने रिकार्ड तोड़ तीन मिनट और 23 सेकंड के लिए एक दूसरे किस किया था. वहीं रियल लाइफ में सबसे लंबे समय तक किस का विश्व रिकॉर्ड एक थाई जोड़ी Ekkachai और Laksana Tiranarat ने बनाया था. इस कपल ने 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड के लिए एक दूसरे को किस किया था.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it