Top
लाइफ स्टाइल

ग्लोइंग स्किन के लिए बनाएं कैमोमाइल टी फेस पैक, फॉलो करे ये टिप्स

Rishi kumar sahu
1 July 2021 4:37 AM GMT
ग्लोइंग स्किन के लिए बनाएं कैमोमाइल टी फेस पैक, फॉलो करे ये टिप्स
x
स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ स्किन की कई दिक्कतोंको दूर करने के लिए आप कई सारे पैक को आजमाने की जगह कैमोमाइल टी से बना फेस पैक आजमा सकते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए, ड्राइनेस दूर करने के लिए, स्किन में निखार के लिए, स्किन की सूजन को दूर करने के लिए, टैनिंग और सनबर्न रिमूव करने के लिए आपने कई अलग-अलग फेस पैक का इस्तेमाल अपने चेहरे पर किया होगा. लेकिन स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ स्किन की इन सभी दिक्कतों (Problems) को दूर करने के लिए अगर आपको सिर्फ एक फेस पैक (Face pack) ही लगाना पड़े तो आप क्या कहेंगे? आप कहेंगे ऐसा कैसे संभव है. तो बता दें कि ऐसा संभव है कैमोमाइल टी फेस पैक से. जिसके लिए आपको केवल तीन इनग्रेडिएंट की ज़रूरत पड़ेगी. इसको इस्तेमाल करने के बाद आपको अलग -अलग चीजों को अपने चेहरे पर आजमाना नहीं पड़ेगा. साथ ही पैसों की और समय की बचत भी हो सकेगी. अब आप सोच रहे होंगे कि इसको कैसे बनाया जाए. तो आइये हम बताते हैं कि कैमोमाइल टी फेस पैक किस तरह से तैयार और इस्तेमाल किया जा सकता है.
ऐसे करें फेस पैक तैयार
अगर आपके पास कैमोमाइल टी तैयार नहीं है तो आप इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में एक छोटा कप पानी को उबलने के लिए रख दें. अब इसमें कैमोमाइल फूलों को दो-तीन मिनट तक उबाल लें. फिर इसको ठंडा होने के लिए रख दें. आपकी कैमोमाइल टी तैयार हो जाएगी. अब एक बाउल में चार बड़े चम्मच कैमोमाइल टी लें. फिर इसमें चार बूंद नींबू का रस मिलाएं और चार बूंद टी ट्री ऑयल भी मिला लें. अब सबको अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें. फेस पैक तैयार है. कैमोमाइल टी और टी ट्री ऑयल और नींबू तीनों ही में एंटी-इंफ्लेमेंटरी और एंटी-फंगल गुण होते हैं जो स्किन की दिक्कतों को दूर करने में काफी मददगार होते हैं.
इस तरह से करें इस्तेमाल
सबसे पहले चेहरे को पानी से धोकर सुखा लें. अब एक कॉटन पैड लेकर इसको कैमोमाइल टी, नींबू रस और टी ट्री ऑयल से बने मिक्सचर में डिप कर लें. अब इस मिक्सचर को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से अप्लाई करें. फिर इसको बीस मिनट तक चेहरे पर लगा छोड़ दें. इसके बाद हल्के हाथों से गोलाई में चेहरे की मसाज करें फिर सादे पानी से चेहरा धो लें. इस प्रोसेस को सप्ताह में एक बार दोहराएं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it