लाइफ स्टाइल

Love Hormone: इन 5 चीजों को खाने-पीने से बढ़ जाएगा Oxytocin, जानें अन्य फायदे

Tulsi Rao
31 July 2022 3:05 AM GMT
Love Hormone: इन 5 चीजों को खाने-पीने से बढ़ जाएगा Oxytocin, जानें अन्य फायदे
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate): इस चीज का नाम सुनते हैं हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे खाने से मूड बेहतर हो जाता है और मन मे लव की फीलिंग आने लगती है.

ब्रोकली (Broccoli): हरी सब्जियों में ब्रोकली को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. ये विटामिंस का रिच सोर्स है, इसे खाने से बॉडी को एनर्जी मिलती है और ऑक्सीटोसिन हॉर्मोन भी बढ़ जाता है.
कॉफी (Coffee): ऐसा अक्सर कहा जाता है कि कॉफी की टेबल पर एक साथ बैठने से काफी कुछ हो सकता है. यही वजह है कि लव कपल आमतौर पर कॉफी शॉप में नजर आते हैं. इस पेय पदार्थ में मौजूद कैफीन ऑक्सीटोसिन हमारे अंदर न्यूरोन्स को एक्साइट कर देता है जिससे हमारे इमोशंस रिचार्ज होने लगते हैं और कपल अपने दिल की बात कहने लगते हैं.
चिया सीड्स (Chia Seeds): इन बीजों के सेवन से आपके इमोशन्स एक्साइट हो जाते हैं और आप अपने पार्टनर को खुलकर अपने जज्बात बयां कर पाते हैं. इसे कई चीजों में मिलाकर खाया जाता है, आप चाहें तो इसका सेवन पाने में भिगोकर भी कर सकते हैं.
संतरे का रस (Orange Juice): इस फल के जूस में विटामिन सी की मात्रा काफी ज्यादा पाई जाती है और इसकी एंटीऑक्सीडेंट प्रॉपर्टीज हमारे शरीर के अंदर पॉजिटिव असर करती है. इससे माइंड कूल हो जाता है और प्यार करने की चाहत बढ़ जाती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta