लाइफ स्टाइल

जानें झटपट 4 स्टेप्स वाली चीज बॉल्स बनाने की रेसिपी

Gulabi
26 July 2021 2:01 PM GMT
जानें झटपट 4 स्टेप्स वाली चीज बॉल्स बनाने की रेसिपी
x
बारिश का मौसम चल रहा है और ऐसे में लोगों का मन कुछ न कुछ गर्मा-गर्म खाने का करता रहता है लेकिन

बारिश का मौसम चल रहा है और ऐसे में लोगों का मन कुछ न कुछ गर्मा-गर्म खाने का करता रहता है लेकिन कुछ भी बनाने में काफी समय लगता है जिसकी वजह से बहुत सारे लोग बनाने से पीछे हट जाते हैं. इस बारिश के मौसम में कुछ चटपटे और कुरकुरी चीजें खाने की इच्छा होती है और ऐसे में अगर आपके पास कोई ऐसी चीज हो जो समय भी कम लेती हो और खाने में बेहतरीन भी लगती हो तो उसके कहने ही क्या.


वैसे तो मानसून के लिए कई सारे स्नैक्स हैं जो बनाए जा सकते हैं लेकिन आज हम आपके लिए इस बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए एक खास चीज लेकर आए हैं जिसे आप बहुत ही कम इनग्रेडिएंट्स और कम समय के साथ बना सकते हैं.


मानसून के मौसम के दौरान, कई स्नैक्स हैं जो सुहावने मौसम के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं, चाहे वो मिक्स पकौड़े, मैगी या समोसे हों. ऐसा ही एक स्नैक है पनीर बॉल्स. चीज बॉल्स मैश किए हुए आलू और ढेर सारे चीज का इस्तेमाल करके और इस मिक्सचर को गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, आदि जैसे मसालों के साथ सीजन करके बनाया जाता है.

तो जब आपकी खिड़की पर बारिश दस्तक दे रही है, तो बस 4 आसान स्टेप्स में घर पर ही ये शानदार और अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट चीज बॉल्स बनाकर खुद को रोमांचित करें. इस स्नैक को घर पर बनाने के लिए नीचे दी गई रेसिपी को फॉलो करें.

स्टेप 1

एक बाउल में 1 कप उबले, छिले और मैश किए हुए आलू, 1/4 कप कद्दूकस किया हुआ चेडर चीज, 4 टेबलस्पून कॉर्नफ्लोर, 2 टेबलस्पून कटा हरा धनिया, 1/2 टीस्पून गरम मसाला और 1/2 टीस्पून नमक डालकर चीज बॉल्स का मिक्सचर बनाएं.

स्टेप 2

इसे अच्छी तरह मिला लें और इसके छोटे-छोटे काटने के आकार के गोले बना लें. अब बॉल को चपटा करें और 1 क्यूब मोजेरेला चीज को बीच में रखें. पनीर क्यूब को शामिल करते हुए फिर से इसकी एक बॉल बना लें. सभी बॉल्स के साथ ऐसा ही करें.

स्टेप 3

अब 4 टेबल स्पून मैदा लें और उसमें थोड़ा पानी मिलाकर पतला पेस्ट बना लें. ½ कप ब्रेड क्रम्ब्स लें और उन्हें प्लेट में रख लें. बॉल्स को आटे के मिश्रण में डुबोएं और फिर उन्हें ब्रेड क्रम्ब्स से कोट करें.

स्टेप 4

कढ़ाई में थोड़ा सा तेल गर्म करके इन बॉल्स को सुनहरा होने तक तल लें. एक प्लेट में किचन टॉवल रखें और इन बॉल्स को तेल से प्लेट में निकाल लें ताकि एक्स्ट्रा तेल सोख ले. अब इन्हें गर्मा-गर्म परोसें.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it