लाइफ स्टाइल

जानिए कैसे बनाएं आईलाइनर

Mahima Marko
10 Aug 2022 10:19 AM GMT
जानिए कैसे बनाएं आईलाइनर
x
महिलाएं अपनी आंखों की सुंदरता को निखारने के लिए काजल और आईलाइनर जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। महिलाएं अपनी आंखों की सुंदरता को निखारने के लिए काजल और आईलाइनर जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। कहते हैं कि एक काजल और लाइनर न सिर्फ आपकी खूबसूरती को निखारता है बल्कि आपकी आंखें हाइलाइट करके आंखों के साइज को बड़ा भी दिखाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि हम मार्केट से कोई बहुत महंगा लाइनर खरीद लाते हैं, जिसका साइड इफेक्ट बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में आपको काजल या लाइनर भारी पड़ जाता है। आप भी अगर DIY आईलाइनर बनाना चाहते हैं, तो आप इस टिप्स कॉ फॉलो कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं आईलाइनर-

कोको पाउडर आईलाइनर
अगर आप ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल करके बोर हो गई हैं, तो कोको पाउडर का इस्तेमाल करें और कुछ नया ट्राई करें, जैसे ब्राउन आईलाइनर। एक छोटी कटोरी में एक चम्मच कोको पाउडर डालें। पानी या गुलाब जल की कुछ बूंदें डालने के बाद अच्छी तरह मिलाएं। इसे गाढ़ा रखें (जेल की तरह)। आपका लाइनर तैयार है।
बादाम आईलाइनर
बादाम किसी भी किचन शेल्फ पर आसानी से मिल जाते हैं। स्नैकिंग के अलावा अपना खुद का नेचुरल आईलाइनर बनाने के लिए मोमबत्ती/लाइटर जलाएं और बादाम को सावधानी से उठाने के लिए चिमटी का उपयोग करें, फिर आंच को बादाम को जलने दें। एक बटर नाइफ का उपयोग करके, बादाम के काले और धुएँ के रंग में बदलने के बाद, सभी काली कालिख को एक डिश में खुरचें। इसके बाद बादाम के तेल की दो बूंदें डालें। आपका आईलाइनर तैयार है।
चुकंदर के रस से बना आईलाइनर
यह आईलाइनर फॉर्मूला आपके लिए है, अगर आप फैशन कलर पसंद करते हैं, तो आपको यह स्टाइल जरूर पसंद आएगा। आधा चुकंदर को अच्छे से पीस लें। चुकंदर के रस को छानकर एक प्याले में निकाल लीजिए। एक कटोरी में एक चम्मच चुकंदर का रस मिला लें, फिर उसमें दो चम्मच प्राकृतिक एलोवेरा जेल मिलाएं। एक चिकना पेस्ट बनाने के लिए दोनों चीजों को मिलाएं। पेस्ट को इसमें डुबोकर कॉस्मेटिक ब्रश से लगाएं।
कुमकुम आईलाइनर
आपके क्लासी लुक को फ्लॉन्ट करने के लिए डीप रेड आईलाइनर परफेक्ट रहेगा। एक छोटी कटोरी में एक चम्मच कुमकुम पाउडर डालें। इसमें थोड़ा गुलाब जल मिला लें। इन्हें आपस में मिला लें। बनावट को गाढ़ा रखें (जेल की तरह)। इसे ब्रश की मदद से लैश लाइन्स पर लगाएं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta