Top
लाइफ स्टाइल

जानिए इन 3 सुपर आसान विदेशी डिशेज की रेसिपीज

Gulabi
28 Jun 2021 2:53 PM GMT
जानिए इन 3 सुपर आसान विदेशी डिशेज की रेसिपीज
x
विदेशी डिशेज की रेसिपीज

विदेशी भोजन को फैंसी या बनाने में बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए. वो मजेदार, स्वादिष्ट, तेज और बनाने में आसान हो सकते हैं. जब हम विदेशी कहते हैं, तो हमारा मतलब उन डिशेज से है जो विदेशी संस्कृति से हैं और जिनमें विदेशी सामग्री और स्वाद शामिल हैं.

कुछ विदेशी डिशेज को पकाने के लिए पर्याप्त समय की जरूरत होती है और ऐसी फैंसी सामग्री की जरूरत होती है जो सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध नहीं होती हैं. हमारे पास आपके लिए कुछ विदेशी डिशेज की रेसिपी हैं, जिन्हें ज्यादा कोशिश की जरूरत नहीं होती है और इन्हें आसानी से उपलब्ध रोजमर्रा की सामग्री से बनाया जा सकता है. नीचे ऐसी ही 4 विदेशी रेसिपीज पर एक नजर डालें.
खीरा और लीची का सलाद
2 लाल मिर्च लें और उन्हें मोटा-मोटा काट लें. 2 कप लीची को छीलकर कूट कर आधा कर लें. 1 खीरा लें और इसे 1/4 इंच के टुकड़ों में काट लें. धनिया की 3 टहनी लें और डंठल को छोटे टुकड़ों में काट लें. सामग्री को एक कटोरे में मिलाएं और थोड़ा नमक डालें. 1 टीस्पून चीनी, 1 टेबलस्पून राइस वाइन विनेगर और 1/2 टीस्पून नींबू का रस मिलाएं. इन सबको आपस में अच्छी तरह से मिलाएं और परोसें.
टमाटर और लाल मिर्च ओर्जो
2 कप ओर्जो लें और इसे 2 टेबल-स्पून मक्खन के साथ पैन में डालें. पास्ता को मक्खन में कोट करने के लिए अच्छी तरह मिलाएं. पास्ता को हल्का सुनहरा होने तक लगातार चलाते हुए पकाएं. 2 कप पानी डालकर धीमी आंच पर पकाएं. इसे तकरीबन 15 मिनट तक उबलने दें. ओर्जो को ट्रांसफर करें और 1 कप भुनी हुई लाल मिर्च, 1 कप कटे हुए टमाटर और 1/2 टीस्पून लेमन जेस्ट के साथ मिलाएं. थोड़ा नमक और काली मिर्च डालें और अच्छी तरह मिलाएं और इसे सीजन करें. अब इसे लोगों को सर्व करें.
चवण मुशी
2-3 शिटेक मशरूम लें और मशरूम के ऊपर से ढक्कन हटा दें. उन्हें पतला काट लें. 1 स्कैलियन लें और इसे पतला काट लें. 2 कप गर्म पानी में 2 टेबल स्पून दशी पाउडर मिलाएं. एक बार जब पाउडर घुल जाए, तो पानी को चाय की छलनी से एक जग में छान लें. 3 अंडे लें और उन्हें फेंट लें. अंडे में दशी का पानी डालें. इसे फिर से छान लें. 1/4 टी-स्पून भुने और कटे हुए काजू लें और उन्हें 4 बाउल में बांट लें. तैयार मिश्रण को डालें. प्रत्येक कटोरी को प्लास्टिक में लपेटें. उबलते पानी के ऊपर स्टीमर बास्केट में धीरे से रखें और मिश्रण के सेट होने तक 14-18 मिनट के लिए स्टीम करें. स्टीमर से निकालें और कम से कम 3 घंटे के लिए ठंडा करें. 200 ग्राम गांठ केकड़ा मांस, मशरूम और स्कैलियन को 4 कटोरे के बीच अलग-अलग करें. अब इसे सर्व करें.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it