लाइफ स्टाइल

मेकअप को अगर ज्यादा देर तक चेहरे पर चाहते है रोकना तो आज ही ट्राई करें यह घरेलू नुस्खा, महंगे प्रोडक्ट को देंगे मात

Neha Dani
30 July 2022 3:51 AM GMT
मेकअप को अगर ज्यादा देर तक चेहरे पर चाहते है रोकना तो आज ही ट्राई करें यह घरेलू नुस्खा, महंगे प्रोडक्ट को देंगे मात
x
यह ट्रिक कई मॉडल और अभिनेत्रियों द्वारा उपयोग की जाती है।

हमारे शरीर की तरह ही, हमारी त्वचा भी ताज़ा,ठंडी और हाइड्रेटिंग रहना चाहती है। और इसके लिए बर्फ से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। तो इसी को ध्यान में रखकर सुपर कूल और मज़ेदार हैक आज़माएं जो आपको खूबसूरत त्वचा देगा। अगर इस भीषण गर्मी में ठंडे ड्रिंक हमारे शरीर को संतुष्ट कर सकते हैं, तो सोचें कि वे हमारी त्वचा के लिए क्या चमत्कार कर सकते हैं।



गर्मियों के दौरान हमारी त्वचा कई तरह से प्रभावित होती है जैसे कि सुस्ती, रूखापन, दाग-धब्बे, खुले रोमछिद्र, असमान त्वचा टोन और उम्र बढ़ने के लक्षण। साथ ही हमारा चेहरा बेजान और बुरा दिखने लगता है। इस भीषण गर्मी में स्किन आइसिंग फेशियल रेस्क्यू लगता है।

यहां चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने के पांच फायदे और त्वचा के लिए चमत्कारी हैं। इसके लिए बर्फ के टुकड़ों को तौलिये से लपेट लें और फिर उन्हें अपनी त्वचा पर लगाएं।


अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने के पांच फायदे:

1. दर्द को कम करता है: चेहरे पर बर्फ लगाने से दर्द कम होता है। यह मुख्य रूप से ब्रेकआउट, अवांछित झाइयों को दूर कर सकता है और दाग-धब्बों, खराश को कम करने में मदद कर सकता है और आपकी त्वचा की चमक को बढ़ा सकता है।

2. रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है: सुबह अपने चेहरे पर बर्फ लगाने से रक्त परिसंचरण में सुधार होता है और आपकी त्वचा को तुरंत चमक मिल सकती है। यह त्वचा पर आराम और सुखदायक प्रभाव भी प्रदान करता है।

3. सूजन कम करता है: चेहरे पर बर्फ लगाने से पफपन या सूजी हुई आंखों को कम करने में मदद मिलती है. नींद पूरी न होने और आंखों पर अत्यधिक दबाव पड़ने के कारण सूजी हुई आंखें होती हैं। बर्फ के हाइड्रेटिंग गुण सूजन को कम करने और सूजी हुई आंखों को गायब करने में मदद कर सकते हैं।

4. बड़े पोर्स को कम करता है: आपके चेहरे पर बड़े पोर्स की मौजूदगी गंदगी और ब्लैकहेड्स का कारण बन सकती है जिससे त्वचा में रूखापन आ सकता है. आइस फेशियल यहां काम आता है। बर्फ एक प्राकृतिक टोनर के रूप में काम करता है, जिससे चेहरे पर अत्यधिक तेल का उत्पादन कम हो जाता है।

5. आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है: मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को बर्फीले पानी से भरे कटोरे में 5 मिनट के लिए डुबोएं. एक साफ तौलिये से अपने चेहरे को थपथपाकर सुखाएं। इसके बाद, अपना मेकअप रूटीन शुरू करें और आप पाएंगे कि मेकअप सामान्य से अधिक समय तक बना रहता है। यह ट्रिक कई मॉडल और अभिनेत्रियों द्वारा उपयोग की जाती है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta