लाइफ स्टाइल

मोटापे को छिपाना है तो ये कपड़े आएंगे काम

Gulabi
14 Oct 2021 11:52 AM GMT
मोटापे को छिपाना है तो ये कपड़े आएंगे काम
x
रंग का चुनाव सोच समझकर करें

वजनदार महिलाएं जब भी कहीं जाती हैं तो उन्हें इस बात की फिक्र सताती रहती है कि कहीं वे ज्यादा मोटी न लगें. कई बार ऐसा होता भी है. दरअसल हर कपड़ा हर किसी पर सूट नहीं करता. अगर आपने सिर्फ ट्रेंड देखकर कोई ऐसा कपड़ा पहन लिया तो हो सकता है कि आपको मन मुताबिक लुक नहीं मिल पाए, या आप ज्यादा वजनदार नजर आएं.


वास्तव में ये स्थिति उन लोगों के साथ आती है, जिन्हें अपनी बॉडी शेप के हिसाब से कपड़े पहनने का सलीका नहीं आता. अगर आपका वेट ज्यादा है तो आपको कपड़े बहुत सोच समझकर और अपने शरीर की बनावट को ध्यान में रखकर पहनने चाहिए. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसे आसान फैशन टिप्स, जिन्हें आजमाकर आप अपने मोटापे को आसानी से छिपा सकती हैं.

रंग का चुनाव सोच समझकर करें
कपड़ों का रंग आपकी बॉडी शेप को काफी प्रभावित करता है. अगर आप वाकई अपने बढ़े हुए वजन को छिपाना चाहती हैं तो आपको डार्क और ब्राइट कलर्स पहनने चाहिए. ऐसे में आप काला, बैंगनी, मरून, रॉयल ब्लू, डार्क ग्रे शेड्स के कपड़े पहने सकती हैं.

फिटिंग का रखें खास खयाल
मोटे लोगों को अपना मोटापा छिपाने के लिए कपड़ों की फिटिंग का भी खासतौर पर खयाल रखना चाहिए. आपके लिए ज्यादा टाइट कपड़े और ज्यादा ढीले कपड़े, दोनों ही खराब हैं. ढीले कपड़ों में आपका शरीर बहुत भारी नजर आता है और ज्यादा टाइट कपड़ों में आप ज्यादा हैवी नजर आएंगी. इसलिए आप ऐसे कपड़े पहनें जो न ज्यादा टाइट हों और न ही ढीले.

बड़ा प्रिंट अवॉयड करें
कपड़े पहनते समय हमेशा बड़े प्रिंट को अवॉयड करें. बड़ा प्रिंट पहनने से मोटापा ज्यादा दिखने के आसार होते हैं. इसलिए हमेशा छोटे प्रिंट वाले ही कपड़े प्रिफर करें. इसके अलावा अगर जींस पहन रही हों, तो लंबे टॉप पहनें. इसमें आप ज्यादा वजनदार नहीं लगेंगी. इसके अलावा लाइनिंग डिजायन में हमेशा वर्टिकल लाइन वाले कपड़े पहनें. ये आपको पतला और लंबा दिखाएंगे.

पतले बॉर्डर वाली साड़ी
अगर आपको साड़ी पहनना पसंद है तो साड़ी का चुनाव भी सोच समझकर करें. कभी भी भारी साड़ी और नेट वाली साड़ी न पहनें. पतले बॉर्डर वाली साड़ी का ही चुनाव करें. इसके अलावा ब्लाउज पर ज्यादा एक्सपेरिमेंट न करें.

वी नेक है बेस्ट
चौड़े कंधों को कम दिखाने और आपके शरीर का वजन संतुलित रखने के लिए आपको वी-नेक के कपड़े पहनने चाहिए. इसके अलावा समान रंग के कपड़े पहनने से भी आप स्लिम नजर आएंगी. शूज का चुनाव करते समय याद रखें कि शूज नुकीले हों. गोल न हों. गोल शूज आपको ज्यादा वजनदार और छोटी हाइट का दिखाते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it