लाइफ स्टाइल

फ्लैट टमी पाना है तो खाएं ये 2 सब्जियां, आज ही करें डाइट में शामिल

Tulsi Rao
18 Jun 2022 2:51 PM GMT
फ्लैट टमी पाना है तो खाएं ये 2 सब्जियां, आज ही करें डाइट में शामिल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Weight Loss Vegetables: पिछले 2 सालों में युवाओं का वजन तेजी से बढ़ा है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के बाद लॉकडाउन (Lockdown) और वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कल्चर ने लंबे वक्त तक उन्हें घरों में कैद रखा. अब लोग अपनी पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाना चाहते हैं, लेकिन ज्यादातर को जिम जाने की फुर्सत नहीं, ऐसे में अब अपनी डाइट में बदलाव करना होगा, तभी मनचाहा रिजल्ट हासिल होगा.

फ्लैट टमी पाना है तो खाएं ये 2 सब्जियां
बॉडी को शेप में लाना और फ्लैट टमी (Flat Tummy) पाना किसी के लिए आसान नहीं होता, इसके लिए हमारी डेली फूड हैबिट्स काफी मायने रखती है, हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर आप रोजाना 2 सब्जियां खाएंगे तो वजन कम (Weight Loss) करना आसान हो जाएगा.
-हम बात कर रहे हैं खीरा और ककड़ी (Cucumber) की, जिसे आमतौर पर सलाद के रूप में खाया जाता है, इसमें पानी की मात्रा भरपूर पाई जाती है जिससे शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है. चूंकि इसमें कैलोरी काफी कम होती है इसलिए ये वजन घटाने में मदद करता है
-खीरा और ककड़ी में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, साथ ही वाटर कंटेट काफी होने की वजह से पाचन तंत्र बेहतर होता है पेट की गडबड़ी नहीं होती. इन दोनों सब्जियों में विटामिन सी और विटामिन के पाया जाता है जो वेट लूज करने में मददगार है.
-खीरा और ककड़ी खाने से पेट जल्दी भरता है और देर तक भूख भी नहीं लगती. कम खाने का सीधा असर हमारे वजन पर पड़ता है और पेट की चर्बी घटाना आसान हो जाता है.
-आप दोपहर और रात के खाने के वक्त खीरा और ककड़ी का सलाद बना लें. अगर इनका टेस्ट बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें खीरा, गाजर, प्याज, मूली और टमाटर के साथ नींबू का रस मिला लें. इससे पेट की चर्बी मक्खन की तरह पिघलेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta