Top
लाइफ स्टाइल

अगर आपको कुछ चटपटा खाने का मन हो तो, जरूर ट्राई करें हेल्दी भरवा मशरूम

Triveni
23 Feb 2021 1:03 AM GMT
अगर आपको कुछ चटपटा खाने का मन हो तो, जरूर ट्राई करें हेल्दी भरवा मशरूम
x
शाम के नाश्ते में अगर आप भी पकौड़े-सैंडविच खाते-खाते बोर हो गए हैं

जनता से रिश्ता वेबडेसक | शाम के नाश्ते में अगर आप भी पकौड़े-सैंडविच खाते-खाते बोर हो गए हैं तो अब ट्राई करें ये बिल्कुल नई और अलग रेसिपी स्टफ्ड मशरूम। स्टफ्ड मशरूम न सिर्फ खाने में बेहद टेस्टी हैं बल्कि सेहत के लिए भी बेहद हेल्दी होते हैं। तो देर किस बात कि आइए जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है यह टेस्टी रेसिपी।

स्टफ्ड मशरूम बनाने के लिए सामग्री-
-200 ग्राम मशरूम
-कटी हुई गाजर- आधा कप
-कटी हुई प्याज- एक कप
-शिमला मिर्च- आधा कप
-बारीक कटे हुए टमाटर- एक कप
-मटर- आधा कप
-लाल मिर्च- 1 छोटी चम्मच
-नमक स्वादानुसार
-चिली फ्लैक्स- 1 चम्मच
-ग्रीन हर्ब्स- आधा चम्मच
-गार्लिक मियोनीज
-थोड़ा सा ऑलिव ऑयल
-1 कप दूध
1 कप ब्रेड क्रम्स
स्टफ्ड मशरूम बनाने की विधि-
स्टफ्ड मशरूम बनाने के लिए सबसे पहले एक साइज की मशरूम को अंदर से खाली करके एक साथ रख दें। अब मशरूम को हेल्दी बनाने के लिए एक बर्तन में कटी हुई गाजर, प्याज, हरी बीन्स, शिमला मिर्च, टमाटर, मटर डालें। स्टफिंग को स्पाइसी बनाने के लिए उसमें लाल मिर्च, ओरिगेनो, चिली फ्लैक्स, ग्रीन हर्ब्स और नमक डाल दें। मशरूम को हेल्दी के साथ टेस्टी बनाने के लिए सब्जियों में गार्लिक मियोनीज और ढ़ेर सारी चीज डाल दें।
अगर आप चाहें, तो कच्चे मशरूम में स्टफिंग डालने के बजाए उन्हें ऑलिव ऑयल और नमक में मेरिनेट भी कर सकते हैं। इसके बाद मशरूम में स्टफिंग भरना शुरु कर दें और टूथपिक लगाकर दो मशरूम को एक साथ बंद कर दें। एक बाउल में मैदा और दूध लेकर मशरूम को उसमें डिप करें।
आखिर में ब्रेड क्रम्स में मशरूम को डिप करके उन्हें क्रिस्पी बनाएं। अब इसके बाद आखिर में मशरूम को पैन में गरम किए हुए तेल में डालकर धीमी आंच पर लगभग 5 से 6 मिनट के लिए मशरूम को फ्राई करके एक बर्तन में निकाल लें। आपके स्टफ्ड मशरूम तैयार हैं। आप इन्हें बीच में से दो हिस्से करके क्रीम-सॉस डालकर चाय के साथ सर्व करें।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it