लाइफ स्टाइल

गर्मियों में यदि आप टैनिंग की समस्या से परेशान है,तो इन चीजों के इस्तेमाल से इस समस्या को दूर करें

Rounak
2 Aug 2022 4:45 PM GMT
गर्मियों में यदि आप टैनिंग की समस्या से परेशान है,तो इन चीजों के इस्तेमाल से इस समस्या को दूर करें
x
गर्मी शुरू हो गई हैं. ऐसे में सबसे बड़ी समस्या टैनिंग की है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गर्मी शुरू हो गई हैं. ऐसे में सबसे बड़ी समस्या टैनिंग की है. चिलचिलाती धूप न केवल शरीर में पानी की कमी कर सकती है बल्कि टैनिंग की समस्या का सामना भी करा सकती है. लेकिन आपको बता दें कि रसोई में मौजूद नमक और फ्रिज में रखा हुआ दूध, ये दोनों ही टैनिंग को दूर करने में बेहद उपयोगी हैं. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि गर्मियों की तारीख को दूर करने के लिए नमक और दूध का किस प्रकार इस्तेमाल किया जाए. पढ़ते हैं आगे…Also Read - गन्ने के रस का ऐसे करें इस्तेमाल, गर्मियों में दिखेंगे एक दम फ्रेश और जवां

दूध और नमक का इस्तेमाल
सबसे पहले कटोरी में ठंडा दूध डालें और उसमें एक चम्मच नमक मिलाएं. अब नमक को अच्छे से घोलकर प्रभावित स्थान पर लगाएं. हल्के हल्के हाथों से 5 से 10 मिनट तक मसाज करें और उसके बाद अच्छे से धो लें. ऐसा करने से टैनिंग की समस्या दूर होगी. दूध और नमक के इस्तेमाल से न केवल मुहांसों की समस्या दूर हो सकती है बल्कि टैनिंग से भी राहत मिल सकती है.
मुहांसों को दूर करने में भी दूध और नमक आपके बेहद काम आ सकता है. ऐसे में आप एक कटोरी दूध में नमक के साथ-साथ काले तेल और सरसों का तेल भी मिलाएं. अब मिक्स करके प्रभावित स्थान पर लगाएं. जब वह मिश्रण सूख जाए तो साधारण पानी से धो लें. ऐसा करने से स्किन सॉफ्ट नजर आएगी.
नमक और शहद के इस्तेमाल से भी टैनिंग को दूर किया जा सकता है. ऐसे में आप शहद और नमक को अच्छे से मिलाएं और प्रभावित स्थान पर लगाएं. हल्के हल्के हाथों से मसाज करें. उसके बाद ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से टैनिंग की समस्या दूर होगी और स्किन की नमी भी बरकरार रहेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta