लाइफ स्टाइल

घर पर कैसे बनाएं चिकन हरा भरा कबाब, जानें रेसिपी

Mahima Marko
18 Jan 2022 4:44 AM GMT
घर पर कैसे बनाएं चिकन हरा भरा कबाब, जानें रेसिपी
x
कबाब हमेशा स्नैक्स प्लेटर पर हिट रहे हैं और रहेंगे. यदि चिकन और मटन कबाब मीट लवर को अट्रैक्ट करते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कबाब हमेशा स्नैक्स प्लेटर पर हिट रहे हैं और रहेंगे. यदि चिकन और मटन कबाब मीट लवर को अट्रैक्ट करते हैं, तो वेजिटेरियन लोग हरा भरा कबाब लेने के लिए कूद पड़ते हैं. कबाब के प्रति हमारे अटूट प्रेम ने हमें दो प्रकार के कबाबों को मिलाने के लिए प्रेरित किया. हमने चिकन हरा भरा कबाब का एक्सपेरिमेंट और ट्राई करने का फैसला किया, और हमें यह बहुत पसंद आया. हरा भरा कबाब अपने ब्राइट और जीवंत हरे रंग के लिए पसंद किया जाता है जो हरी सब्जियों से आता है. हमने अभी इसमें चबाने वाला टेक्सचर और मीट का टेस्ट एड किया है और कुछ ऐसा बनाया है जिसका सभी मीट लवर आनंद लेंगे.

हरा भरा कबाब आमतौर पर पालक और मटर के कॉम्बिनेशन से बनाया जाता है. दो विंटर स्पेशल सब्जियां इस कबाब को एक शानदार कॉम्बो बनाती हैं और एक मनोरम फ्लेवर लाती हैं.
घर पर कैसे बनाएं चिकन हरा भरा कबाब | How To Make Chicken Hara Bhara Kebab At Home:
चिकन हरा भरा कबाब बनाने के लिए, प्याज़ और मसाले के साथ कीमा बनाया हुआ चिकन डालें. उबले और मैश किए हुए आलू, उबाला हुआ पालक और मटर डालें. सभी सामग्री को मिलाकर हल्का आटा गूंथ लें. इनसे कबाब बनाकर फ्राई से पहले चावल के आटे में लपेट लें. चावल का आटा कबाब की बाहरी परत को कुरकुरापन देता है, जो हम सभी को पसंद आता है.
इन कबाब को बनाने के लिए आप डीप फ्राई या शैलो फ्राई या एयर फ्राई भी कर सकते हैं. हरी चटनी और टमैटो सॉस के साथ प्याज़ और नींबू को साइड में मिलाएं, स्नैक की इस हेल्दी प्लेट को नज़रअंदाज करना नामुमकिन होगा. और आप इस शानदार स्नैक को 30 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta