लाइफ स्टाइल

इस प्रकार घर में करें नेल एक्सटेंशन

Mahima Marko
18 July 2021 7:26 AM GMT
इस प्रकार घर में करें नेल एक्सटेंशन
x
पिछले कुछ सालों में नेल आर्ट का ट्रेंड काफी बढ़ गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पिछले कुछ सालों में नेल आर्ट का ट्रेंड काफी बढ़ गया है. खासकर लड़कियों में इसका क्रेज सबसे ज्यादा होता है. यंग गर्ल्स नाखून को स्टाइलिश लुक देने के लिए नेल एक्सटेंशन कराती है. इन दिनों पर्मानेंट मेकअप का हिस्सा हो गया है. नेल एक्सटेंशन कराने से नाखूनों को ट्रेंडी शेप दे सकते हैं. इन एक्सटेंशन को लगाने के साथ खयाल भी रखना होता है. अगर आप नेल एक्सटेंशन की शौकीन हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं. इन टिप्स को फॉलो कर घर पर नेल एक्सटेंशन ट्राई कर सकते हैं.

नाखून को करें साफ

नेल एक्सटेंशन के लिए आपको सबसे पहले नाखून को अच्छे से साफ कर लें. इसके बाद पुशअप और क्यूटिकल को साफ कर लें. नेल पेंट को हटाने के लिए नेल रिमूवर को शामिल कर सकते है. इसके बाद अपने नाखून को शेप दें.

प्राइमर अप्लाइ करें

नाखून को परफेक्ट शेप दने के बाद प्राइमर की लेयर का इस्तेमाल करें. ये नाखूनों को प्राकृतिक रूप से केमिकल और डैमेज से सुरक्षित रखता है.

एक्सटेंशन लगाएं

नेल को फाइलर से रगड़ने के बाद नेल बफ से थोड़ा रफ कर लें. इससे एक्सटेंशन अच्छी तरह से चिपक जाता है. जब नाखून अच्छी तरह से साफ और क्लींज होने के बाद एक्सटेंशन का इस्तेमाल करें. आप एक्सटेंशन को नाखून के क्यूटिक्लस में अप्लाई करें. एक्सटेंशन का डिजाइन चुनने के बाद उन्हें शेप दें. इसके बाद जेल नेल पेंट की पतली सी कोट लगाएं.

यूवी लैंप के अंदर रखें

आपको अपने हाथों को करीब 40 मिनट के लिए यूवी लैंप के लिए अंदर रखना होगा. आपको इस प्रोसेस को 3 से 4 बार करना है. ये आपके कलर कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है.

जेल टॉप कोट लगाएं

एक बार जब कलर अच्छे से चुन लेंगे तो जेल का टॉप कोट लगाएं. इसके लिए आपको यूवी लाइट लैंप में 60 सेकंड के लिए रखना है ताकि एक्सटेंशन को अच्छी तरह से सेट करें. इसके बाद नाखून पर डिजाइन, गिल्टर्स या स्टोन लगा सकते हैं. इस प्रकिया को पूरा होने में थोड़ा समय लगता है लेकिन ये आपके नाखूनों को स्टाइलिश और कूल लुक देता है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta